Breaking News

उत्तराखंड: भाजपा की डोईवाला व कोटद्वार समेत 11 सीटें फंसी, आज जारी हो सकते हैं नाम

@शब्द दूत ब्यूरो (21 जनवरी, 2022)

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सीडीएस विपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत को सैनिक वोटों को साधने के लिए भाजपा मैदान में उतार सकती है। इधर, डोईवाला सीट पर कई और दावेदार भी जोर लगा रहे हैं।

प्रदेश की 59 सीटें घोषित करने के बाद भाजपा में अभी 11 विधानसभा सीटें फंसी हैं, जिन पर नाम फाइनल नहीं हो पाए हैं। इनमें डोईवाला और कोटद्वार विधानसभा सीटें प्रमुख हैं। इन दोनों सीटों पर जनरल बिपिन रावत के भाई सेवानिवृत्त कर्नल विजय रावत पर दांव लगाने की चर्चाएं हो रही हैं।

हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता इस संभावना से इंकार कर रहे हैं। लेकिन पार्टी के हलकों में यह चर्चा है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल हुए कर्नल विजय रावत को सैनिक वोटों को साधने के लिए भाजपा मैदान में उतार सकती है। इधर, डोईवाला सीट पर कई और दावेदार भी जोर लगा रहे हैं।

पार्टी ने अभी कोटद्वार सीट पर नाम फाइनल नहीं किया है। इसी तरह केदारनाथ, टिहरी, पिरान कलियर, झबरेड़ा, रानीखेत, जागेश्वर, हल्द्वानी, रुद्रपुर और लालकुआं पर भी निर्णय नहीं लिया है। इनमें रुद्रपुर से राजकुमार ठुकराल विधायक हैं और उनके टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कांग्रेस कब्जे वाली पिरान कलियार, रानीखेत, जागेश्वर, केदारनाथ सीट पर भी पार्टी मजबूत चेहरे की तलाश रही है।

भाजपा एक परिवार एक टिकट के सिद्धांत पर सख्त दिखाई दी है। कुछ सीटों पर विधायक एक से अधिक टिकट की हसरत पाले हुए थे। टिकटों के एलान से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भी अपने और अपनी पुत्रवधू के लिए दो टिकटों की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने एक परिवार एक टिकट के सिद्धांत के आधार पर उनकी मांग नहीं मानी। हरक ने जिद की तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-