Breaking News

हेट स्पीच नहीं बल्कि महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी केस में हुई यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (16 जनवरी, 2022)

उत्तराखंड के हरिद्वार में पिछले महीने मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान करने वाले धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद को महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है न कि हेट स्पीच मामले में। पुलिस सूत्रों ने नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के एक दिन बाद ये बताया है।

सूत्रों के अनुसार धर्मगुरु को अभद्र भाषा मामले में भी नोटिस जारी किया गया है, साथ ही उन्हें उस मामले में भी रिमांड पर लिया जाएगा। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “यति नरसिंहानंद को महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया गया है, न कि अभी हरिद्वार के हेट स्पीच मामले में। अभी तक उस मामले में सिर्फ नोटिस ही जारी किया गया है। हालांकि, हेट स्पीच मामले में  भी रिमांड पर लिया जाएगा और इसकी प्रक्रिया जारी है। हम रिमांड अप्लीकेशन में हेट स्पीच मामले का विवरण भी शामिल करेंगे।”

नरसिंहानंद के खिलाफ वर्तमान महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कथित तौर पर “मामूली” है क्योंकि यह जमानत योग्य है। बात दें कि पिछले महीने हरिद्वार में आयोजित “धर्म संसद” में हेट स्पीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में यति नरसिंहानंद नामजद लोगों में शामिल हैं।

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी, जो धर्म परिवर्तन से पहले वसीम रिज़वी थे, इस मामले में अब तक गिरफ्तार होने वाले एकमात्र सह-आरोपी हैं। घटना के लगभग एक महीने बाद, सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही उनकी गिरफ्तारी हो सकी थी।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-