Breaking News

दुखद हादसा :वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मची, 12 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल, राहत कार्य जारी

@शब्द दूत ब्यूरो (01 जनवरी 2022)

जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार तड़के मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। बताया जाता है कि भगदड़ का कारण दर्शनार्थियों में आपस में विवाद है। कुछ युवा आपस में भिड़ गये जिससे वहाँ जमा भारी भीड़ में अफरा-तफरी मच गई है। अभी यह पता नहीं चल पाया कि आपस में भिड़ने वाले कौन लोग थे। भगदड़ के दौरान कुछ लोग नीचे गिर गये और भीड़ बचने के लिये उन्हें रौंदती रही। जिससे वहाँ यह दर्दनाक घटना हुई है। स्थानीय सासंद जुगलकिशोर शर्मा ने भी तनातनी को इस घटना का कारण बताया। 

मुख्य मंदिर से 200 मीटर दूर यह घटना बतायी जा रही है। केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं। जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने मीडिया को बताया कि यह घटना लगभग 2:45 बजे हुई, और प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, एक तर्क छिड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया, इसके बाद भगदड़ मच गई।

भगदड़ रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई। भगदड़ की सूचना के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बचाव अभियान शुरू किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया और मारे गए लोगों के परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की।घायलों को माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और कई घायलों की हालत “गंभीर” बताई गई है।

 

Check Also

डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से की तुलना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (12 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-