Breaking News

एक शख्स जिसका पुलिस नहीं काटती चालान, हमेशा बिना हेलमेट के बाइक पर चलता है सीना तान

हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी हेलमेट नहीं पहनता फिर भी पुलिस उसका चालान नहीं करती। ये शख्स गुजरात में रहता है और पुलिस के सामने ही ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भी कोई उसका कुछ नहीं कर पाता।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (30 दिसंबर, 2021)

सड़क पर बाइक चलाने के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है। आप चाहे किसी भी राज्य में क्यों न रहते हों। लेकिन आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी हेलमेट नहीं पहनता फिर भी पुलिस उसका चालान नहीं करती है। ये शख्स गुजरात में रहता है। पुलिस के सामने ही ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भी कोई उसका कुछ नहीं कर पाता। ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन बिल्कुल सच है। आइए इस शख्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इस शख्स का नाम जाकिर मेमन है। ये गुजरात के छोटा उदपुर में रहता है। दरअसल, एक बार जब पुलिस ने जाकिर को बिना हेलमेट के बाइक चालते देखा तो उसको रोक दिया। उसके पास गाड़ी से संबंधित सारे डॉक्युमेंट्स मौजूद थे।

जब जाकिर से पूछा गया कि हेलमेट क्यों नहीं पहना तो बोला, साहब मैं तो लगाना चाहता हूं। लेकिन कहीं मेरे साइज को कोई हेलमेट मिलता ही नहीं है। साहब, मेरे सिर का साइज बड़ा है। जिसकी वजह से हेलमेट सिर में एडजस्ट नहीं होता है। अब आप ही बताओ में क्या कर सकता हूं। मैं तो यातायात के सारे नियमों को समझता हूं और उनका पालन भी करता हूं।

जाकिर का जवाब सुनकर पुलिस वाले हैरान रह गए। पुलिस ने खुद कई हेलमेट लगावाने की कोशिश की। लेकिन उसको कोई हेलमेट फिट नहीं आया। इसके बाद जाकिर को बिना चालान काटे ही जाने दिया गया।

जाकिर ने पुलिस को बताया कि बाजार में मौजूद कोई भी हेलमेट उनके सिर से बड़ा नहीं है इसलिए वो हेलमेट नहीं पहन पा रहे हैं। जाकिर ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने पूरे शहर में अपने साइज का हेलमेट ढूंढा लेकिन अब तक नहीं उन्हें उस साइज का हेलमेट नहीं मिला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाकिर की परेशानी को समझते हुए पुलिस ने उसे हेलमेट पहनने के नियम में रियायत बरती। इसके लिए पुलिस ने बकायदा उसके लिए एक सर्टिफिकेट जारी किया है।

Check Also

आरजेडी का घोषणा पत्र जारी; 1 करोड़ नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-