Breaking News

अब 12 करोड़ की मर्सिडीज-मेबैक में चलेंगे पीएम मोदी

@शब्द दूत ब्यूरो (28 दिसंबर 2021)

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में अब 12 करोड़ रुपये की मर्सिडीज कार शामिल की गई है। पीएम अब मर्सिडीज-मेबैक एस-650 में सफर करते नजर आएंगे।

अब पीएम मोदी का यह बख्तरबंद वाहन उनके काफिले के हिस्से के रूप में शामिल किया गया है। पीएम का यह वाहन रेंज रोवर वोग और टोयोटा लैंड क्रूजर से अपग्रेड करते हुए इस हाइटेक वाहन को शामिल किया गया है। बता दें कि पिछले साल भारत में एस – 600  गार्ड को 10.5 करोड़ रुपये में लॉन्च किया था। वहीं S650 की कीमत 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इस वाहन में सिक्योरिटी लेवल इतना जबरदस्त है कि यह किसी प्रोडक्शन कार में दिया गया अब तक का सबसे बेहतर प्रोटेक्शन है। मर्सिडीज-मेबैक S650 गार्ड 6.0 लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन से संचालित होती है।

यह 516 बीएचपी की पॉवर और 900 एनएम का टॉर्क देता है। यह कार अधिकतम 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ सकती है। कार की बॉडी और खिड़कियां कठोर स्टील कोर बुलेट का सामना करने में सक्षम हैं। इसे ईआरवी रेटिंग भी मिली है यानी किसी भी धमाके के समय इस कार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यहां तक कि कार में बैठा शख्स महज 2 मीटर की दूरी पर होने वाले 15 किलोग्राम तक के टीएनटी विस्फोट से भी सुरक्षित रह सकता है। 

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-