तूफान ने मचाई भयंकर तबाही, 75 लोगों की गई जान, बचाव कार्य जारी

तूफान ‘राय’ की वजह से 300000 से अधिक लोग अपने घरों और समुद्र तट रिसॉर्ट्स को छोड़कर दूसरी जगह चले गए हैं। कई इलाकों में संचार और बिजली की सेवाएं बाधित हुई हैं।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (19 दिसंबर, 2021)

फिलीपिंस में इस साल तूफान ने भारी तबाई मचाई हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, तूफान से लगभग 75 लोगों की मौत हुई है। जहां भयंकर तबाही हुई है, वहां पानी और भोजन पहुंचाने का प्रयास जारी है। तूफान ‘राय’ की वजह से 300000 से अधिक लोग अपने घरों और समुद्र तट रिसॉर्ट्स को छोड़कर दूसरी जगह चले गए हैं। कई इलाकों में संचार और बिजली की सेवाएं बाधित हुई हैं। बिजली के पोल और कई घरों के छत गिर गए हैं और गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है।

तूफान की रफ्तार 195 किलोमीटर प्रति घंटा थी। उन्होंने कहा कि संचार सेवा पूरी तरीके से ठप है। रेसक्यू कार्य तेजी से जारी है। उन्हे ऊंचे स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। हजारों मिलिट्री और पुलिसकर्मी लोगों के बचाव कार्य में जुटे हैं। तूफान की वजह से सड़क पर गिरे मलबों और पेड़ों को हटाने के लिए मशीनों को भेजा गया है। जो लोग चैरिटी करते हैं या आपातकाल मदद की सुविधा उपलब्ध कराते हैं, उनसे सहायता की अपील की जा  रही है।

Check Also

ईरान के हाथों में है इकोनॉमी की ‘दुखती रग’, टेंशन में आई सारी दुनिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (21 अप्रैल 2024) मिडिल ईस्ट का ईरान देश …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-