Breaking News

हेलीकॉप्‍टर हादसे में केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह की ही बची जान, इसी वर्ष अगस्‍त में मिला है शौर्य चक्र

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (08 दिसंबर, 2021)

तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में इससे सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी सहित 11 अन्‍य लोगों को जान गंवानी पड़ी है। भारतीय वायुसेना के इस हेलीकॉप्‍टर हादसे में केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच सके।

भारतीय वायुसेना की ओर से एक ट्वीट में कहा गया है ,’बेहद अफसोस के साथ बताना पड़ रहा है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और हेलीकॉप्‍टर में सवार 11 अन्‍य लोगों की इस दुर्घटना में मृत्‍यु हो गई है।’ एक अन्‍य ट्वीट में यह भी जानकारी दी गई है कि  ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का घायलावस्था में वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह को पिछले साल उड़ान के दौरान विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद इसे साहस के साथ संभालने के लिए अगस्‍त में ही शौर्य चक्र से सम्‍मानित किया गया है। उन्‍होंने कौशल का प्रदर्शन करते हुए तेजस लड़ाकू को सुरक्षित लैंड कराया था।

एमआई सीरीज का जो हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ, उसने सुलुर आर्मी बेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ इस हेलीकॉप्‍टर में थे।
ट्वीट में कहा गया है, ‘वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्‍टर,जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे आज तमिलनाडु के कूनूर के निकट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है।’

Check Also

14 साल की नाबालिग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 हफ्ते की प्रेग्नेंसी खत्म करने की इजाजत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-