Breaking News

काशीपुर अतिक्रमण हटाने गई निगम की टीम को झेलना पड़ा भारी विरोध, महिलाओं ने लगाई आग, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (29 नवंबर 2021)

काशीपुर । न्यायालय के आदेश पर ग्राम कचनाल गाजी (अब वार्ड नंबर 40) में स्थित पांच एकड़ भूमि पर कब्जा हटाने पहुंची नगर निगम की टीम का वहाँ मौजूद लोगों ने विरोध करते हुए जमकर बवाल काटा। इस दौरान महिलाओं ने तेल छिड़ककर आग भी लगा दी। स्थिति इतन अनियंत्रित हो गई कि मौके पर कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के हल्के बल प्रयोग तथा समझाने के बाद स्थिति को संभाला जा सका।

ग्राम कचनाल गाजी में निगम की पांच एकड भूमि जो कि ट्रचिंग ग्राउंड के उपयोग के लिए थी। जिस पर वहाँ के कुछ लोगों ने कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया था। निगम की ओर से मामले में न्यायालय में वाद दायर किया गया था। न्यायालय ने निगम के पक्ष में फैसला देते हुये आज वहाँ से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। इसको लेकर निगम के अधिकारी आज पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो वहाँ मौजूद लोगों ने टीम का जमकर विरोध किया और कुछ महिलायें जेसीबी के आगे लेट गई। विरोध इतना बढ़ गया कि डीजल की केन लाकर महिलाओं व पुरूषों ने अपने ऊपर डीजल उड़ेल लिया जिससे वहाँ मौजूद निगम के अधिकारी सकते में आ गए। पुलिस व अधिकारियों के साथ महिलाओं व पुरूषों की जमकर हाथापाई भी हो गई।

स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की चेतावनी दी। तब कहीं जाकर स्थिति शांत हुई। लोगों को समझाते हुए अधिकारियों ने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं।

इस मौके पर वहां नगर निगम से सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल, फईम खां, विकास चौधरी, राजन सिंह, राजस्व विभाग से कानूनगौ दिलशाद हुसैन, रामसिंह तथा लेखपाल के अलावा एस एस आई प्रदीप मिश्रा, एस आई प्रदीप पंत, रुबी मोर्या मय फोर्स के मौजूद थे ।

Check Also

पहाड़ों की रानी Mussoorie में पर्यटकों की भारी भीड़, Nainital में ईद के बाद उमड़ा हुजुम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) मसूरी: ईद के बाद सेंकेंड …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-