Breaking News

फिर खतरे की आशंका :कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अस्पताल हाई अलर्ट पर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से उड़ानें बंद करें।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (27 नवंबर, 2021)

साउथ अफ्रीका में पाया गया कोरोना नया वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ पूरी दुनिया के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। हर जगह वायरस के इस वैरिएंट को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार ने निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अब दिल्ली सरकार ने भी ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव, पुलिस कमिश्नर और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना के नए वैरिएंट के मद्देनजर निगरानी बढ़ाने के साथ-साथ कई जरूरी निर्देश दिए हैं।

उपराज्यपाल ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों और समारोहों में कोविड प्रोटोकोल का सख्ती से पालन कराना जरूरी होगा। उन्होनें कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में पूरी तैयारी होनी चाहिए।

ओमिक्रॉन’ को लेकर सोमवार को होने वाली डीडीएमए की बैठक में विशेषज्ञ और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल होंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और हांगकांग आदि के यात्रियों को क्वारंटीन करने जैसे कदम उठाने पर फ़ैसला लिया जा सकता है।

बतातें चलें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से उड़ानें बंद करें।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-