Breaking News

काशीपुर विधानसभा सभा सीट :बीस साल से खस्ताहाल सड़कों से परेशान जनता और कल का बलराज पासी का रोड शो, टिकट की दौड़ पर, जीत की संभावनाओं पर सवालिया निशान

@विनोद भगत

काशीपुर । बीस साल से भाजपा काशीपुर में जीत रही है। अगली जीत की आस में भाजपा के नेता बलराज पासी अपनी दावेदारी जताने को कल रोड शो कर रहे हैं। 

सवाल यह है कि पिछले बीस साल से भाजपा की विधायकी के दौरान शहर की कौन-सी रोड पर बलराज पासी शो करने जा रहे हैं। टूटी हुई सड़कों पर भाजपा के संभावित प्रत्याशी का रोड शो अपने आप में दिलचस्प होता। पर भाजपा के यह नेता राष्ट्रीय मुद्दों पर चुनाव जीतने की आस में शहर के मतदाताओं को ये बताने आ रहे हैं कि मेरा शक्ति प्रदर्शन देखिये। हालांकि पहली बार जब बलराज पासी लोकसभा का चुनाव जीते थे तब यह उस समय किसी चमत्कार से कम नहीं था। चमत्कार इसलिए कि राजनीति में अपेक्षाकृत नये चेहरे के रूप में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा दी थी दिग्गज नारायण दत्त तिवारी को एक नये युवा द्वारा शिकस्त देना वास्तव में चमत्कार ही था। राम लहर इसमें मुख्य कारण माना गया। 

लेकिन इस बार एकाएक भाजपा से काशीपुर में जोरदार तरीके से प्रवेश करना यहाँ कुछ लोगों खासकर भाजपा के ही नेताओं को रास नहीं आ रहा है। पासी अगर यहाँ से टिकट पाने में कामयाब हो जाते हैं तो उन्हें विपक्षी दलों से ज्यादा अपनी ही पार्टी के स्थानीय नेताओं के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ेगा। कारण पिछले बीस वर्षों से एक ही व्यक्ति को भाजपा ने टिकट दिया है। इस वजह से से टिकट की प्रत्याशा में कई स्थानीय प्रत्याशी लाइन में खड़े हैं। यदि इस बार भी शहर के स्थानीय नेताओं की जगह किसी बाहरी भाजपा नेता को टिकट मिलता है और चुनाव लड़ने से पहले यहाँ भाजपा आधा चुनाव हार चुकी होगी।

यद्यपि अभी बलराज पासी की ओर से स्पष्ट तौर पर यहाँ से चुनाव लड़ने या दावेदारी नहीं की गई है। पर पिछले कुछ दिनों से बलराज पासी जिस तरह से काशीपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय है उससे इन संभावनाओं को बल मिल रहा है। एक बात और कि संगठन पर अच्छी पकड़ रखने वाले पासी अन्य दावेदारो के मुकाबले टिकट हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं। पर जीत की संभावनाओं पर प्रश्न चिन्ह जरूर लग सकता है। 

Check Also

पहाड़ों की रानी Mussoorie में पर्यटकों की भारी भीड़, Nainital में ईद के बाद उमड़ा हुजुम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) मसूरी: ईद के बाद सेंकेंड …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-