Breaking News

उत्तराखंड: शीतकाल के लिए बदरीनाथ धाम के कपाट आज होंगे बंद, दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

बदरीनाथ में अब तक एक लाख 91 हजार से अधिक श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर चुके हैं। कपाट बंदी से पूर्व भगवान के दर्शन के लिये श्रद्धालुओं का बदरीनाथ आने का सिलसिला जारी है।

@शब्द दूत ब्यूरो (20 नवंबर,
2021)

चमोली स्थित भगवान बदरी विशाल मंदिर के कपाट आज यानी शनिवार शाम 6.45 बजे पर शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। कपाट बंदी की धाम में भव्य और परम्परा के अनुसार तैयारियां की जा रहीं हैं। भगवान के मंदिर से लेकर सिंहद्वार को बीस कुंतल गेंदा, कमल समेत अन्य फूलों से सजाया जा रहा है। भगवान के दर्शन और कपाट बंद होने के दर्शन के साक्षी बनने के लिये बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं।

इससे पहले भगवान बदरी विशाल के मंदिर के कपाट बंद होने से पूर्व हो रही पंच पूजाओं के अंतर्गत मां लक्ष्मी मंदिर में नित्य पूजा के साथ मां लक्ष्मी को बदरीनाथ मंदिर गर्भ गृह में आने की प्रार्थना की गयी। रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने मां लक्ष्मी माता को स्त्री वेष में बुलावा भेजा।

बीते शुक्रवार तक बदरीनाथ में एक लाख 91 हजार से अधिक श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर चुके हैं। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि कपाट बंदी से पूर्व भगवान के दर्शन के लिये श्रद्धालुओं का बदरीनाथ आने का सिलसिला जारी है ।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-