Breaking News

उत्तराखंड: किसान और जवान को पटाने का सियासी दौर जारी

अब जब उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक है तो सभी सियासी पार्टियों को किसान और जवान याद आ रहे हैं। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सम्मान समारोह और सम्मेलनों के बहाने इन वर्गों को अपनी तरफ खींचने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

@शब्द दूत ब्यूरो (16 नवंबर, 2021)

उत्तराखंड में चुनावी घमासान के बीच फिलहाल किसानों और सेना के पूर्व और वर्तमान जवानों को रिझाने का सिलसिला जारी है। पिछले एक महीने से कांग्रेस का पूर्व सैनिक सम्मान समारोह का सिलसिला जारी है और इधर भाजपा ने भी चमोली जिले के देवल ब्लॉक के सवाड़ गांव से पूर्व सैनिक सम्मान समारोह की शुरुआत कर दी और आम आदमी पार्टी ने जिला उधमसिंह नगर में किसान सम्मान यात्रा शुरू करके अपना दूसरा अभियान शुरू कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चमोली जिले के देवल ब्लॉक के गांव सवाड़ पहुंचे। इस सैनिक बाहुल्य गांव से नड्डा ने सैनिक सम्मान यात्रा की शुरुआत की और प्रदेश संगठन को यह भी निर्देश दिए कि कोई पूर्व सैनिक परिवार सम्मान से वंचित न रहे।

दरअसल, भाजपा की नज़र उत्तराखंड के पांच लाख से भी ज्यादा उन पूर्व सैनिकों पर है जो अगले चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले है इसके अलावा सवा लाख से ज्यादा ऐसे सैनिक है जो सेवारत हैं और जो बेलट से वोट डालते हैं। इस तरह से पूर्व सैनिक और सेवारत सैनिकों के परिवारों को जोड़ लें तो पंद्रह लाख से ज्यादा मतदाता बैठते हैं। इसीलिए अन्य सभी सियासी पार्टियों को अब सैन्य परिवारों की याद आ गयी है।

पिछले एक महीने से कांग्रेस ने भी पूर्व सैनिक सम्मान समारोह का सिलसिला चला रखा है। चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के अलावा प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सम्मेलनों में शिरकत करते घूम रहे हैं क्योंकि मामला अब पूरी तरह से चुनाव से जुड़ा है और सभी को वोट चाहिए।

उधर आम आदमी पार्टी ने सिख बाहुल्य जनपद उधमसिंह नगर में किसान सम्मान यात्रा की शुरुआत कर दी है पार्टी के चर्चित नेता और सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में यह यात्रा तीन दिन तक चलेगी। क्योंकि किसान भाजपा से नाराज लगते हैं इसलिए आम आदमी पार्टी ने पंजाब के नेताओं को उधमसिंह नगर में उतारकर किसान सम्मान यात्रा की शुरुआत कर दी है।

भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के इन सम्मान समारोह या सम्मान यात्राओं के मंथन से क्या निकलेगा यह तो चुनाव बाद ही पता चलेगा लेकिन फ़िलहाल किसान हो या जवान, सभी के लिए सियासी सम्मान का कारवां आचार संहिता लागू होने से पहले तक बढ़ता रहेगा।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-