Breaking News

काशीपुर :तीनों कृषि कानून किसानों के मौत के वारंट हैं, आप सासंद भगवंत मान किसान संकल्प यात्रा के लिए उत्तराखंड पहुंचे

@शब्द दूत ब्यूरो (15 नवंबर 2021)

काशीपुर । संगरूर से आम आदमी पार्टी के सासंद भगवंत मान ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के लिए मौत का वारंट बताया। भगवंत मान आज यहाँ काशीपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यालय तीन दिवसीय किसान संकल्प यात्रा का शुभारंभ कर रहे थे।

यहाँ आयोजित पत्रकार वार्ता में सासंद मान ने कहा कि सरकार कहती हैं कि ये कानून किसानों के हित में है और किसान पिछले एक वर्ष से कह रहे कि हमें कानून नहीं चाहिये। उन्होंने कहा कि यह अजीबोगरीब मामला है जिसके लिए कानून बना वह इसे नहीं चाहते तो इसका सीधा अर्थ यह है कि कोई तीसरा है जिसे इन तीनों कृषि कानूनों से फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि देश के साथ-साथ उत्तराखंड के किसान भाई बिल्कुल न घबराए क्योंकि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है । उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर किसानों को 24 घंटे फ्री बिजली उपलब्ध कराई जाएगी ।

सासंद मान ने जोर देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों काले कृषि कानूनों को उत्तराखंड में लागू ही नहीं होने देगी। किसानों की गेहूं और धान की फसल पच्चीस सौ तथा गन्ने की फसल 400 रुपए प्रति कुंटल की दर से खरीदी जाएगी। आप सांसद श्री मान ने यह भी घोषणा की कि हमारी सरकार आने पर उत्तराखंड की बंद पड़ी शुगर मिलों को 90 दिन के भीतर दोबारा शुरू किया जाएगा और प्रदेश में 5 नई आधुनिक शुगर मिले और लगाई जाएंगी। 

आप सांसद भगवंत मान  आम आदमी पार्टी द्वारा घोषित किसान संकल्प पत्र का विमोचन करते हुए कहा कि संकल्प पत्र में उत्तराखंड के किसानों को आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर दी जाने वाली मूलभूत एवं अति महत्वपूर्ण सुविधाओं की जानकारी पत्रकारों को देते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारें पूरी तरह से किसान विरोधी हैं जबकि आम आदमी पार्टी और उसकी दिल्ली की सरकार पूरी तरह से किसानों के प्रति समर्पित है । आम आदमी पार्टी दूसरे दलों की तरह झूठी घोषणा नहीं करती बल्कि जो कहती है वह करके दिखाती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसानों का आंदोलन चलते 1 वर्ष बीत गया और करीब 700 किसान अब तक मौत का शिकार हो चुके हैं मगर केंद्र की गूंगी और बहरी सरकार किसान हित में कोई संज्ञान नहीं ले रही है सरकार कहती है कि हम 10-12 संशोधन करने को तैयार हैं इसका मतलब साफ है कि इन कानूनों में 10-12 कमियां तो सरकार खुद मान रही है लेकिन फिर भी इन्हें समाप्त क्यों नहीं कर रही इसका मतलब किसी तीसरे को यानि किसी उद्योगपति को फायदा पहुंचाया जा रहा है इसलिए केंद्र सरकार किसानों का गला घोट रही है ।जिन किसानों के बेटे सीमा पर खड़े देश की रक्षा कर रहे हैं उन किसानों को नक्सली और आतंकवादी तथा पाकिस्तानी कहकर बदनाम किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि संकल्प यात्रा के दौरान पार्टी की तरफ से मैं किसानों के लिए जो घोषणाएं करने आया हूं वह उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही हर हाल में पूरी की जाएंगी । फसल खराब होने पर उत्तराखंड के किसानों को दिल्ली की तर्ज पर 50हजार रू प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा ।

इससे पहले सांसद श्री मान का काशीपुर पहुंचने पर आम आदमी पार्टी के चुनाव कैंपेन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली काशीपुर के जिला अध्यक्ष मुकेश चावला उपाध्यक्ष अमन बाली जोनल प्रभारी अभिताभ सक्सैना महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक सरदार गुरतेज सिंह हरमिंदर सिंह हैप्पी प्रीतम सिंह हरसिमरन सिंह जोन प्रीत सिंह कुलविंदर सिंह हरविंदर सिंह जसपाल सिंह टिल्लू सहित अनेक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया ।

प्रेस वार्ता के दौरान चुनाव कैंपेन कमैटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि भाजपा ने देश के किसान का गला घोट दिया है इसलिए आम आदमी पार्टी किसी भी हालत में चुप नहीं बैठेगी और उत्तराखंड से किसान विरोधी भाजपा सरकार को हर हाल में उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला केवल भाजपा से है । जहां तक काशीपुर का सवाल है विकास के नाम पर पिछले 20 सालों में भाजपा ने काशीपुर की जो दुर्गति की है उसका बदला लेने के लिए इस बार काशीपुर की जनता आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी नजर आ रही है क्योंकि उसे पता है कि आम आदमी पार्टी राजनीति करने नहीं बल्कि राजनीति बदलने आई है और काम की राजनीति में विश्वास रखती है ।प्रेस वार्ता के बाद आप सांसद भगवंत मान जसपुर प्रस्थान कर गए। 

Check Also

पहाड़ों की रानी Mussoorie में पर्यटकों की भारी भीड़, Nainital में ईद के बाद उमड़ा हुजुम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) मसूरी: ईद के बाद सेंकेंड …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-