Breaking News

फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, हफ्ते भर में बने 30 नये कंटेनमेंट जोन

एक नवंबर को  कुल 86 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था, तब से इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। सात नवंबर को इनकी संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच गई है।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (08 नवंबर, 2021)

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। नए मामलों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना के 47 नए मामले सामने आए जबकि 33 मरीजों को छुट्टी दी गई। राहत की बात है कि रविवार को भी किसी मरीज की मौत नहीं हुई। यह लगातार 16वां दिन था, जब कोरोना से किसी मरीज की जान नहीं गई। हालांकि दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में 30 कंटेनमेंट जोन बढ़ाए गए हैं।

एक नवंबर को दिल्ली में कुल 86 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था, तब से इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। सात नवंबर को इनकी संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब नए कंटेनमेंट जोन में हल्की सख्ती भी की गई है। मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। इन इलाकों में संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर उनकी जांच की जा रही है।

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 0.11 फीसद हो गई है। सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.025 फीसद और रिकवरी रेट 98.23 फीसद तक पहुंच गई है। इसके साथ ही दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 43,337 टेस्ट हुए हैं, जिसके बाद दिल्‍ली में टेस्ट का कुल आंकड़ा 2,97,22,115 तक पहुंच गया है।

Check Also

आंखों में जलन-सांस लेने में दिक्कत… कूड़े के पहाड़ में लगी आग से दिल्लीवासी परेशान

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (21 अप्रैल 2024) पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-