Breaking News

काशीपुर से भाजपा के दो बड़े नेता कांग्रेस से टिकट की जुगत में? सियासी गलियारों में मचेगा तूफान

@शब्द दूत ब्यूरो (8 नवंबर 2021)

देहरादून(संवाददाता) । कहते हैं कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं और न ही राजनीति में स्थायी दुश्मनी या स्थायी दोस्ती होती है। पिछले कुछ वर्षों में उत्तराखंड की राजनेताओं ने इन दोनों कहावतों को बरकरार रखा है।

हम बात कर रहे हैं यहाँ काशीपुर की राजनीति में आने वाले सम्भावित बदलाव या यूँ कहें कि तूफान की तो ज्यादा उचित होगा। विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय शेष है लेकिन यहाँ की कांग्रेस और भाजपा की राजनीति के परिदृश्य में एक बड़ा बदलाव संभावित बताया जा रहा है। एक तरफ अपने-अपने टिकट का दावा कर रहे कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के लिए यह खबर काफी कष्टदायक हो सकती है। अक्सर नेता कहते हैं कि पार्टी का निर्णय सर्वोपरि होगा हम उसे मानेंगे।

याद दिला दें कि पिछले चुनाव से पहले किसने यह आशा की थी कि जीवन भर कांग्रेस से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले यशपाल आर्य भाजपा में जा सकते हैं। लेकिन उत्तराखंड में ऐसा हुआ और कई अन्य नेता कांग्रेस छोड़ गये। हालांकि यशपाल आर्य पुन: वापस भी आ गये।

काशीपुर में होने वाले संभावित बदलाव की अगर बात करें तो भाजपा के दो बड़े नेता जिनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी से ही हुई है। जल्द ही यह दोनों नेता कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि काशीपुर के इन दोनों वरिष्ठ भाजपा नेताओं की अंदरखाने कांग्रेस के प्रदेश स्तर के नेताओं के बीच बैठक भी हो चुकी है। हालांकि अभी इन्हें कांग्रेस की ओर से कोई साफ संकेत नहीं मिले हैं।

दरअसल काशीपुर में भाजपा की राजनीति में पिछले कुछ महीनों से भारी बदलाव आया है। जिन भाजपा नेताओं को टिकट की पूरी आस थी नेतृत्व परिवर्तन के बाद परिस्थितियों में बदलाव हो गया है। प्रदेश में आकाओं के बदलने से उनके टिकट के मंसूबों पर पानी फिर गया है। यहाँ बता दें इन दोनों भाजपा नेताओं में एक वरिष्ठ महिला नेता भी शामिल है। राजनीति में अंदरखाने बहुत कुछ चल रहा है। ऐसे में इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि काशीपुर की राजनीति में आने वाले समय में क्या बदलाव होंगे। 

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-