Breaking News

मुकेश अंबानी ने लंदन में खरीदा अंटिलिया से भी शानदार महल, पहली दिवाली वहीं मनाई

मुकेश अंबानी ने फैमिली के साथ लंदन में भी एक ठिकाना बनाने जा रहे हैं। खबर के मुताबिक देश का सबसे धनी परिवार ब्रिटेन जा रहा है।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (06 नवंबर 2021)

मुकेश अंबानी फैमिली के साथ लंदन में भी एक ठिकाना बनाने जा रहे हैं। खबर के मुताबिक देश का सबसे धनी परिवार ब्रिटेन जा रहा है। सूत्रों के हवाले सेखबर है कि अंबानी परिवार बकिंघमशायर, स्टोक पार्क में 300 एकड़ क्‍लब में बसने की तैयारी कर रहा है। इसका सौदा 592 करोड़ रुपए में इसी साल हुआ है।

इस मकान में 49 बेडरूम हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मेंशन में अत्‍याधुनिक इलाज की सुविधा भी है। इसे अभी सेट किया गया है। दरअसल, कोविड महामारी के दौरान 4 लाख वर्ग फुट के अल्टामाउंट रोड स्थित अंटिलिया में कैद रहने के बाद परिवार को लगा कि एक और घर होना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान परिवार ने जामनगर में भी काफी समय गुजारा। जामनगर में उनकी रिफायनरी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

एक सूत्र ने कहा कि अंबानी परिवार लॉकडाउन के बाद एक ऐसी प्रॉपर्टी चाहती थी जो खुली-खुली हो। मुंबई में स्थित बिल्डिंग जैसी नहीं। इसलिए बीते साल से इसकी तलाश शुरू हो गई थी। स्‍टोक पार्क डील फाइनल होने के बाद अगस्‍त से उसका रेनोवेशन चल रहा था। मिडडे ने रिलायंस कंपनी से ईमेल के जरिए खबर पर रिएक्‍शन मांगा था लेकिन प्रवक्‍ता ने कमेंट करने से इनकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि इस बार की दिवाली भी नए घर में हुई। अंबानी परिवार ने वहां दिवाली मनाई। इसके बाद वह मुंबई आ जाएंगे और अप्रैल में इस मेंशन में रहने चले जाएंगे। इस घर में परिवार ने मंदिर भी स्‍थापित कर लिया है। वहां मुंबई से दो पुजारी भी बुलाए जाएंगे। यह मंदिर हूबहू मुंबई वाले जैसा है। गणेश जी की प्रतिमा मार्बल की है और राधा कृष्‍ण व हनुमान की मूर्ति राजस्‍थानी कलाकारी में है।

 

Check Also

डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से की तुलना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (12 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-