Breaking News

बड़ी खबर :उत्तराखंड समेत कई राज्यों ने किया वैट कम, पेट्रोल डीजल की कीमतों पर 10 से 12 रुपये तक की कमी

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (4 नवंबर 2021) 

केंद्र की ओर से दिवाली पर उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद राज्य सरकारें भी वैट में कटौती करने लगी हैं। चुनावी राज्य उत्तराखंड उत्तर प्रदेश और गोवा के साथ ही बिहार, गुजरात, असम, त्रिपुरा, मणिपुर और कर्नाटक की सरकार ने राहत का ऐलान किया है। आज से पूरे देश में पेट्रोल डीजल की नई कीमतें लागू हो गयी हैं। 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि अब राज्य में पेट्रोल 7 रुपए कम में मिलेगा। केंद्र ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 5 रुपए कम किया है। इसके साथ राज्य सरकार ने वैट में 2 रुपए की कटौती की है. जिसके बाद अब पेट्रोल की कुल कीमत में 7 रुपए की गिरावट आएगी। 

उधर बिहार सरकार ने पेट्रोल पर वैट में 1 रुपये 30 पैसे और डीजल की कीमत पर वैट में 1 रुपये 90 पैसे की कटौती की है।  असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी डीजल और पेट्रोल पर लगने वाला वैट 7 रुपये तक करने का निर्णय लिया है। कर्नाटक सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान कर दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। कर्नाटक के सीएम ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 7 रुपये तक कटौती करने का ऐलान किया है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल पर 7 रुपये तक वैट कम करने का ऐलान किया है। एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि ये फैसला तत्काल प्रभाव से लागू होगा। गुजरात सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट में 7 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है। 

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं यहाँ यूपी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट 12 रुपये प्रति लीटर कम करने का ऐलान किया है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 7 रुपये तक की कमी करने का ऐलान कर दिया है।

गोवा सरकार ने भी कटौती का ऐलान कर दिया है। उत्तराखंड, सिक्किम के साथ ही कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के लिए वैट की दरों में कटौती करने का ऐलान कर दिया है। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग गोले ने ट्वीट कर तत्काल प्रभाव से पेट्रोल और डीजल पर वैट में 7 रुपये की कमी करने का ऐलान किया है। 

 

Check Also

14 साल की नाबालिग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 हफ्ते की प्रेग्नेंसी खत्म करने की इजाजत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-