काबुल में सेना अस्पताल पर आईएसआईएस आतंकियों का हमला, 19 की मौत, 50 जख्मी

काबुल में एक सैन्य अस्पताल पर हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए. तालिबान के प्रतिद्वंद्वी आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (03 नवंबर, 2021)

काबुल में एक सैन्य अस्पताल पर हुए हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। तालिबान के प्रतिद्वंद्वी आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकवादी समूह आईएसआईएस से संबंधित इस्लामिक स्टेट-खोरासन ने अपने टेलीग्राम चैनलों पर एक बयान में कहा कि “इस्लामिक स्टेट समूह के पांच लड़ाकों ने एक बड़ी जगह पर एक साथ हमले किए।’

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा, “आईएस विद्रोही अस्पताल में नागरिकों, डॉक्टरों और मरीजों को निशाना बनाना चाहते थे।’ साथ ही उन्होनें दावा किया कि तालिबानी सेना ने 15 मिनट के भीतर हमले को नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया कि तालिबान “विशेष बलों” को एक हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल की छत पर उतारा गया। यह हेलीकॉप्टर तालिबान ने अफगानिस्तान की पूर्व अमेरिकी समर्थित सरकार से जब्त किया गया था।

हमला तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने प्रवेश द्वार के पास अपने आपको उड़ा लिया। इसके बाद बंदूकधारी अपने हथियारों से फायरिंग करते हुए अस्पताल में घुस गए।

 

Check Also

ईरान के हाथों में है इकोनॉमी की ‘दुखती रग’, टेंशन में आई सारी दुनिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (21 अप्रैल 2024) मिडिल ईस्ट का ईरान देश …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-