Breaking News

काशीपुर :दीपावली महोत्सव पर नन्हे हाथों में जब पेटिंग का ब्रश आया तो निखरी कला, डी बाली ग्रुप ने किया पुरस्कृत

@शब्द दूत ब्यूरो (2 नवंबर 2021)

काशीपुर । प्रोत्साहन पाकर बच्चों की कला निखरती है। ऐसा ही कुछ यहाँ राजकीय इंदिरा गांधी विद्यालय के बच्चों ने अपने नन्हे हाथों में कूंची और ब्रश का कमाल दिखाया। याद दिला दें कि यह वही स्कूल है जिसकी जर्जर हालत के चलते यहाँ पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या मात्र 47 रह गई थी। लेकिन डी बाली ग्रुप ने इस स्कूल का जीर्णोद्धार कर दिखाया और आज इस विद्यालय में 225 बच्चे हैं।

दरअसल सरकार ने इसे तोड़ने के आदेश कर दिए थे और जर्जर हालत की वजह से अभिभावक अपने बच्चों को इस स्कूल में भेजते हुए डरते थे । जब डी-बाली ग्रुप ने लेकर उसका जीर्णोद्धार किया तो आज हालात यह हैं कि प्राइवेट इंग्लिश मॉडल स्कूलों को मात देते इस स्कूल में अभिभावक सिफारिश करा कर अपने बच्चों का एडमिशन करा रहे हैं। जिस कारण अब इस स्कूल में कमरों की संख्या भी कम पड़ गई है और शिक्षिकाओं की भी ।आज इस स्कूल के 200 बच्चों ने दीपावली महोत्सव विषय पर जब पेंटिंग कला कंपटीशन में भाग लेकर अपने हाथों का हुनर दिखाया तो देखने वाले आश्चर्यचकित रह गए।

डी -बाली ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती उर्वशी बाली ने आज स्कूल में पहुंचकर बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता को देखा तो उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहा । उन्होंने सभी बच्चों को दीपावली गिफ्ट देकर सम्मानित किया और प्रतियोगिता में प्रथम आई कक्षा 3 की अंकिता ,द्वितीय स्थान पर रही कक्षा 5 की सना तथा तृतीय स्थान पर रही कक्षा 4 की शिक्षा भारद्वाज को शील्ड देकर सम्मानित किया ।

इस अवसर पर श्रीमती उर्वशी बाली एवं उनके पति समाजसेवी दीपक बाली ने विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती बबीता शर्मा, शिक्षिका श्रीमती कुसुम रानी, एवं श्रीमती मीनाक्षी राघव का बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

श्री बाली ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि अब इस विद्यालय में क्योंकि बच्चों की संख्या बहुत हो गई है। लिहाजा यहां शिक्षक शिक्षिकाओं की भी संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि मेरा उद्देश्य काशीपुर क्षेत्र की सभी 107 शिक्षण संस्थाओं को इस विद्यालय जैसा ही बनाने का है । प्रभु का आशीर्वाद रहा तो वे इस काम में सफल होंगे।

खास बात यह रही कि छोटे-छोटे बच्चे भी अपने प्रति किए गए योगदान के बदले में उर्वशी बाली व दीपक बाली को सम्मानित करने से पीछे नहीं रहे । उन्होंने अपनी बनाई गई पेंटिंग एवं दीए भेंट स्वरूप देकर इनका सम्मान बढ़ाया । बच्चों में अपने प्रति इतना प्यार और उत्साह देखकर बाली दंपत्ति गदगद हो गई। इस अवसर पर डी -बाली ग्रुप के निदेशक अजय शर्मा, सुधीर कुमार, नवनीत मणि त्रिपाठी, आर एम सैनी, राहुल शर्मा, पवन निगम, मुद्रा बाली के अलावा अमित सक्सेना एवं अभिताभ सक्सेना भी मौजूद रहे। जिस मेहनत के साथ बच्चों ने दीपावली महोत्सव पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला को प्रस्तुत किया वह वास्तव में तारीफे काबिल रही।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-