उत्तराखंड कांग्रेस का विधानसभा स्तर प्रशिक्षण कार्यक्रम कल से प्रारंभ: इंदु मान

@शब्द दूत ब्यूरो (26 अक्टूबर 2021)

प्रशिक्षण कार्यक्रम कमेटी संयोजक उत्तराखंड कांग्रेस श्रीमती इंदु मान ने बताया कि कांग्रेस पार्टी 27अक्टूबर से पूरे उत्तराखंड राज्य में अलग-अलग जिलों की विधानसभा स्तर के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। 27 अक्टूबर से 2 अक्टूबर तक उधम सिंह नगर नैनीताल एवं अल्मोड़ा जिले की विभिन्न विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। 

श्रीमती मान ने बताया कि विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यशाला, 9-10 अक्टूबर 2021 को हरिद्वार में आयोजित राज्य स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के क्रम में है जिसमें कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रत्येक विधानसभा से पांच- पांच प्रतिनिधियों को मतदाता सूची और बूथ प्रबंधन आदि के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

उन्होंने बताया कि इसके दूसरे चरण में बूथ स्तर पर चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्येक विधानसभा में हर एक बूथ पर कांग्रेस पार्टी के दो बी एल ए (बूथ लेवल एजेंट) को मतदाता सूची पुनरीक्षण के विषय में जानकारी व जागरूकता तथा बूथ प्रबंधन आदि के विषय में प्रशिक्षित किया जाएगा।

कार्यक्रम संयोजक श्रीमती इंदु मान ने बताया कि उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस प्रशिक्षण समिति एआईसीसी के प्रशिक्षकों,पीसीसी उत्तराखंड के सहयोग से 24000 से अधिक कांग्रेस पार्टी बूथ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों तक इस प्रशिक्षण को पहुंचाएगी।

श्रीमती इंदु मान ने बताया कि पीसीसी प्रशिक्षण समिति द्वारा विधानसभा स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम 27 अक्टूबर से अलग अलग विधानसभाओं में एक साथ आयोजित किया जा रहा है जिससे कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को इसका लाभ मिल सके एवं पार्टी के उम्मीदवार प्रत्येक विधानसभा में मजबूती से चुनाव लड़कर कांग्रेस पार्टी की सरकार बना सके।

Check Also

पिथौरागढ़: पहाड़ पर तेज रफ्तार ने ले ली जान… 200 फीट खाई में गिरी कार, 4 लोगों की मौत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भीषण …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-