Breaking News

केंद्र ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन तक पहुंचने की योजना बनाई, फोकस चुनावी राज्यों पर

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (14 अक्टूबर, 2021)

भारत को सौ करोड़ कोविड टीकाकरण के लक्ष्य के करीब पहुंचने के साथ, सरकार ने इसे महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक बड़ी उपलब्धि के रूप में पेश करने की योजना बनाई है। कोविन वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 96.75 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं।

बीजेपी के सूत्रों ने कहा है कि मेगा आउटरीच योजना के तहत, पार्टी ने अपने मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और राष्ट्रीय और राज्य के पदाधिकारियों को देश भर में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहा है।

केंद्र की इस योजना का फोकस उन राज्यों पर होगा जहां अगले साल चुनाव होने हैं, जिनमें राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अलावा उत्तराखंड और पंजाब शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा है कि दुर्गा पूजा और नवरात्रि के त्योहारों के कारण टीकाकरण की कवायद थोड़ी धीमी हो गई है। सरकार अब दशहरे के बाद जल्द से जल्द 100 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि योजना के तहत, मंत्रियों और सांसदों सहित भाजपा नेता उन टीकाकरण केंद्रों का दौरा करेंगे, जहां 100 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। वहां डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इस मील के पत्थर को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोविड के खिलाफ केंद्र की लड़ाई को एक उपलब्धि के रूप में पेश किया जाएगा।

Check Also

आरजेडी का घोषणा पत्र जारी; 1 करोड़ नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-