Breaking News

बड़ी खबर :लखीमपुर खीरी में किसानों को केन्द्रीय मंत्री के बेटे की कार ने कुचला, 5 किसानों की मौत, स्थिति तनावपूर्ण, टिकैत घटनास्थल के लिए रवाना

@शब्द दूत ब्यूरो (3 अक्टूबर 2021)

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में आज एक बड़ी घटना से बवाल मच गया है। यहाँ केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उप मुख्यमंत्री केशव कुमार मौर्य के कार्यक्रम से पहले विरोध कर रहे किसानों के काफिले को एक कार ने कुचल दिया जिसमें 5 किसानों की मौत हो गई। घटना से गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगाकर फूंक दिया है। कार केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के बेटे की बताई जा रही है।

घटनाक्रम के अनुसार आज दोपहर पौने तीन बजे के लगभग  सड़क के रास्ते  अजय मिश्रा और केशव प्रसाद मौर्य का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजर रहा था कि वहाँ एकत्र किसान उन्हें काले झंडे दिखाने के लिए दौड़े इसी बीच बताते हैं कि काफिले में शामिल अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक ने अपनी गाड़ी किसानों पर चढ़ा दी। जिसमें कई किसान उस कार की चपेट में आकर घायल हो गए। इससे किसान उग्र हो गये और उन्होंने अभिषेक मिश्रा की गाड़ी समेत दो गाड़ियों में आग लगा दी।

बताया जाता है कि किसान कुछ दिनों पहले अजय मिश्रा के एक बयान को लेकर नाराज चल रहे थे।  किसानों के अनुसार  मंत्री बनने के बाद अजय मिश्रा ने कहा था कि हम अपनी पर आ गए तो हम क्या कर सकते हैं? यह सब जानते हैं। अजय मिश्रा ने यह बयान किसानों की तरफ से काले झंडे दिखाए जाने के बाद दिया था।

आज जब केंद्रीय मंत्री के बेटे के काफिले को रोका गया तो वहाँ हंगामा मच गया। कथित तौर पर यह बताया गया कि बताया जा रहा है कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे को की भीड़ के बीच से निकालने के लिए उनके ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी, जिसकी चपेट में किसान आ गए। इस घटना में शुरू में तीन लोगों की मौत की खबर आई। हालांकि बाद में कुछ रिपोर्टों के मुताबिक मृतकों की संख्या 4 से अधिक है।

इस घटना के बाद वहाँ बवाल मच गया है। हालात तनावपूर्ण हो गये हैं। भाकियू के राकेश टिकैत, कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी भी मौके पर पहुचने वाले हैं। उधर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग की है। 

 

Check Also

48 घंटे तक शराब पर रहेगा बैन, नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी के 8 जिलों में नहीं खुलेंगे ठेके

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (24 अप्रैल, 2024) लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-