Breaking News

काशीपुर :व्हाइटहाउस में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने बनाये मनमोहक चित्र, आयोजक डी बाली ग्रुप ने किया पुरस्कृत

@शब्द दूत ब्यूरो (3 अक्टूबर 2021) 

काशीपुर । डी – बाली ग्रुप द्वारा गत् वर्षो की भांति इस बार भी यहां रामनगर रोड स्थित व्हाइट हाउस प्रांगण में चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें विभिन्न सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के 145 बच्चों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा से कोविड, दशहरा व दीपावली से संबंधित चित्र बनाकर सभी का मन मोह लिया । खास बात यह रही कि इस प्रतियोगिता में पीरुमदारा के एक एनजीओ के 43 विकलांग बच्चों ने भी अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया और 7 से 10 व 10 से 15 आयु वर्ग के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया ।

10 से 15 वर्ष तक के बच्चों में लिटिल स्कॉलर्स स्कूल के देव बाली ने प्रथम उदयराज स्कूल के मान अग्रवाल ने द्वितीय तथा गुरु नानक स्कूल की अंकित मौर्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  7 से 10 वर्ष की आयु वर्ग में प्रियांश प्रथम आराध्या द्वितीय तथा जोतप्रीत तृतीय स्थान पर रहे। एन जी ओ के विकलांग बच्चों मे कुमारी राधा प्रथम विजय द्वितीय तथा साजिया तृतीय स्थान पर रहे ।

इस कार्यक्रम की जज खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती गीतिका जोशी रही। सभी बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और डी बाली ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती उर्वशी बाली तथा उपखंड शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी ने सभी बच्चों को उनके भावी भविष्य के प्रति शुभकामनाएं दीऔर कहा कि सभी माता पिताओं को प्रयास करने चाहिए कि जो बच्चे मोबाइल आदि देखने में लगे रहकर अपना समय बर्बाद करते हैं। उनका मार्गदर्शन कर उन्हें कला के रचनात्मक क्षेत्र से जोड़ा जाए ताकि उनमें सृजनता के भाव उत्पन्न हों और जीवन की मौलिकता जागृत हो। विकलांग बच्चों के प्रति समाज के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वे उनका मनोबल बढ़ाएं । विकलांग बच्चों को भीख कि नहीं बल्कि प्यार और उत्साह वर्धन की आवश्यकता है।

प्रतियोगिता में बच्चों के लिए खाने के पैकेट की व्यवस्था व्हाइट हाउस कॉलोनी निवासी अनुराग अग्रवाल व शालिनी अग्रवाल द्वारा की गई । इस अवसर पर डी बाली ग्रुप के डायरेक्टर अजय शर्मा, नवनीत त्रिपाठी, शेखर तिवारी, पवन कुमार, नेपाल सिंह, वीपेंद्र चौहान, तथा कॉलोनी निवासी कविता राठोर नीरू बाली अमन बाली रोमा अग्रवाल मंजू अग्रवाल असरार अहमद एडवोकेट गिन्नी रंजीत व चांदनी अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

श्रीमती उर्वशी बाली जो खुद कला के क्षेत्र में गोल्ड मेडेलिस्ट है ने बताया कि 1 नवंबर को विकलांग बच्चों द्वारा बनाए गए उत्कृष्ट सामान की जीजीआईसी के सामने प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-