Breaking News

काशीपुर :”एटोमिक एंड मोलीक्यूलर फिजिक्स “राधे हरि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉ महिपाल सिंह की 25 वीं पुस्तक हुई रिलीज,एमएससी भौतिक विज्ञान के छात्रों के लिए उपयोगी

@शब्द दूत ब्यूरो (1 अक्टूबर 2021)

काशीपुर । राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में भौतिक विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ महिपाल सिंह लिखित 25 वीं पुस्तक ‘एटोमिक एंड मोलीक्यूलर फिजिक्स “आज रिलीज की गई। 168 पृष्ठों की इस अंग्रेजी पुस्तक को रामप्रसाद पब्लिकेशन आगरा द्वारा प्रकाशित किया गया है।

पुस्तक के लेखक डॉ महिपाल सिंह ने बताया कि यह पुस्तक यू जी सी के च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम पाठ्यक्रम के अनुसार लिखी गई है। भारतीय विश्वविद्यालयों के एम एस सी (भौतिक विज्ञान) के छात्रों के लिए यह उपयोगी पुस्तक साबित होगी।

पुस्तक में छह चैप्टर हैं जिसमें विषय वस्तु के अनुसार दीर्घ लघु तथा अति लघु प्रश्नों के अलावा बहुविकल्प व रिक्त स्थान के प्रश्न भी दिये गये हैं। डॉ महिपाल सिंह ने बताया कि पुस्तक में विगत 8 वर्ष के गेट और नेट के प्रश्नों को उत्तर सहित प्रकाशित किया गया है।

डॉ महिपाल सिंह ने बताया कि कि इस पुस्तक के साथ ही उनकी पुस्तक लेखन की सिल्वर जुबली हो गई है। डॉ सिंह अपने नियमित पठन पाठन के अलावा अध्यापन कार्य, शोध कार्यों व प्रशासनिक कार्यों के साथ ही पुस्तक लेखन भी करते रहे हैं। यहाँ पैराडाइज कालोनी निवासी डॉ महिपाल सिंह उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की भौतिक विज्ञान की पुस्तकों के लेखन में भी सहयोग दे चुके हैं। 

 

Check Also

ब्रेकिंग :तीन जूता कारोबारियों पर आयकर का छापा, 100 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का पर्दाफाश, मशीनों से नोट गिने जा रहे

🔊 Listen to this सौ करोड़ से अधिक की अघोषित आय पकड़@ गई। @शब्द दूत …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-