Breaking News

पंजाब में हरीश रावत की जगह लेंगे हरीश चौधरी

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (01 अक्टूबर, 2021)

पंजाब में कांग्रेस प्रदेश कमेटी का अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कांग्रेस प्रभारी बदलने जा रही है। पंजाब में सियासी खींचतान के दौरान राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब मामलों का नया प्रभारी बनाया जा सकता है। हरीश चौधरी, मौजूदा प्रभारी हरीश रावत की जगह लेंगे।

माना जा रहा है कि हरीश रावत शनिवार तक चंडीगढ़ रहेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बनी सहमति को अंतिम रूप देने के लिए काम करेंगे। बता दें कि गुरुवार को चन्नी और सिद्धू के बीच करीब तीन घंटे की बैठक हुई थी और इसके बाद कहा गया कि सिद्धू अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

हरीश चौधरी को राहुल गांधी का काफी भरोसेमंद सिपहसालार माना जाता है। माना जा रहा है कि चौधरी के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और पीपीसीसी प्रमुख के बीच समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कांग्रेस के महासचिव हरीष रावत, जो उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं, अपने राज्य में विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने के इच्छुक हैं। बता दें कि पंजाब के साथ ही अगले साल उत्तराखंड में भी चुनाव है।

Check Also

सियासत के किले हैं , तो वे ढहेंगे भी@ वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल की बेबाक कलम से

🔊 Listen to this देश -दुनिया में दुर्ग यानि किले सत्ताधीशों के ही बनते आये …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-