Breaking News

ब्रेकिंग :भारत बंद का काशीपुर में व्यापक असर, कांग्रेस व आप नेताओं ने भी दिया सहयोग, शांतिपूर्ण लेकिन एक जगह व्यापारियों व भाकियू के बीच हल्की झड़प, देखिए वीडियो और तस्वीरों में

@शब्द दूत ब्यूरो (27 सितंबर 2021)

काशीपुर । कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद का यहाँ काशीपुर में व्यापक असर देखने को मिला। अधिकांश बाजार बंद दिखाई दिया। वहीं कुछ स्थानों पर टांडा तिराहा, अनाज मंडी, मुख्य बाजार में भाकियू कार्यकर्ताओं ने जगह जगह घूमकर दुकानें बंद करने को कहा। दोएक जगह व्यापारियों की भाकियू कार्यकर्ताओं से हल्की झड़प भी हुई। वहीं किसी अप्रिय घटना की आशंका के मद्देनजर पुलिस के जवान जगह जगह तैनात रहे। समाचार लिखे जाने तक बंद शांतिपूर्ण रहा है। 

वहीं किसानों के भारत बंद काे लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसान जहां भारत बंद को सफल बनाने में जुटे हुए हैं तो दूसरी पुलिस भी सख्त है। कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में भारत बंद को व्यापारियों का पूर्ण समर्थन मिला है।

नगर के मुख्य बाजार में अधिकांश दुकानें बंद रही। अलबत्ता फल आदि के ठेले लगे हुए दिखाई दिये। उधर कांग्रेस ने बैलजुड़ी मोड़ पर एकत्र होकर चक्का जाम किया तो आम आदमी पार्टी ने चीमा चौराहे पर टैंट लगाकर भारत बंद को अपना समर्थन दिया।

आम आदमी पार्टी के चुनाव कैंपेन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुये कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने नारा लगाया कि पहले लड़े थे गोरों से अब लड़ेंगे चोरों से। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है और जहां भी किसानों को पार्टी की जरूरत पड़ेगी हम हर संघर्ष में उनके साथ रहेंगे। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया।

यहाँ जिलाध्यक्ष मुकेश चावला, जिला उपाध्यक्ष साधु सिंह एडवोकेट, अमन बाली, अभिताभ सक्सेना, महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष उषा खोखर, युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष आकाश मोहन दीक्षित, आमिर हुसैन, राधा चौहान, नील कमल शर्मा, रिटायर्ड तहसीलदार मनोरथ लखचोरा, डॉ विजय शर्मा, मुमताज मंसूरी, अमित सक्सेना, मोहित चौहान, मुकेश पाहवा, रवि शंकर, समीर चतुर्वेदी, आनंद कुमार, मनोज कुमार शर्मा, शहजाद राय, शहजाद अंसारी, अनस खान, अमन खान, आमिर, सुरभि बिष्ट, कुलवंत कौर, शिवम चौधरी, लक्की माहेश्वरी,, नदीम खान, कुमारी बबीता, श्रीमती नीतू, आरेंद्र वर्मा, सहित दर्जनों आप कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

उधर ऑल इंडिया श्री गुरु सिंह सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तरविंदर सिंह मारवाह ने किसान संयुक्त मोर्चा के आहवान पर आज के “भारत बंद” को पूर्णतः सफल बताते हुए कहा कि यह किसानों की बड़ी जीत है। आज सुबह  कांग्रेसी एवं व्यापारी नेता आशीष अरोरा बाबी के प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से रूबरू मारवाह ने कहा कि आज बाजार भर में घूमने पर उन्होंने पाया कि काशीपुर की जनता पूरी तरह किसानों के साथ है। लगभग सभी दुकानें बंद होने पर उन्होंने व्यापारिक संगठनों का आभार व्यक्त किया। साथ ही आगामी रणनीति को लेते हुए आह्वान किया कि 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिवस पर जय जवान जय किसान नारा देने वाले प्रधानमंत्री जी के नारे के साथ किसानों की आवाज बुलंद करते हुए रुद्रपुर से किसान मैदान में सभी किसान इकट्ठा होकर गाजीपुर किसान आंदोलन में शामिल होने हेतु कूच करेंगे। यह रैली एक महारैली होगी और किसान अपनी एकता से संयुक्त किसान मोर्चा को ताकतवर बनाएगा और सरकार को यह दिखाएगा कि जो सरकार कहती है कि किसान आंदोलन कमजोर होता जा रहा है, उसे अपने विरोध में बने कानूनों को वापस कराने के लिए विवश करेगा। इस दौरान आशीष अरोरा बाबी, मंसूर अली मंसूरी, जसवंत सिंह ग्वाल आदि भी थे।

वहीं बैलजुड़ी मोड़ पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल के नेतृत्व में इकट्ठा हुये कांग्रेस नेताओं ने भी किसानों के भारत बंद को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और चक्का जाम किया। यहाँ मौजूद कांग्रेस नेताओं में मनोज जोशी अरूण चौहान, मुक्ता सिंह, इंदुमान, महिला महानगर अध्यक्ष उमा वात्सल्य,दीपिका आत्रेय, शशांक सिंह, अल्का पाल, गीता चौहान, रवि ढींगरा, रोशनी बेगम, जितेंद्र सरस्वती, मोहित चौधरी, आदि सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे।

वहीं मेन बाजार निवासी व्यापारी योगेश जोशी ने आरोप लगाया कि दुकान बंद करने को लेकर कथित तौर पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने दुर्व्यवहार किया। उनका कहना है कि व्यापार मंडल का नाम लेकर उन्हें धमकाया गया। जबकि व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी ने कहा कि व्यापार मंडल ने भारत बंद को समर्थन दिया है लेकिन जबरन किसी की दुकान बंद कराने और व्यापारियों से दुर्व्यवहार गलत है। उन्होंने कहा कि बंद शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए। 

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-