Breaking News

पाकिस्तानी सेना के जनरल पर हरीश रावत और अनिल बलूनी आमने-सामने

@नई दिल्ली शब्ददूत ब्यूरो (23 सितंबर, 2021)

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के बीच एक बार फिर जुबानी जंग छिड़ गई है। इस बार बलूनी ने हरीश रावत के पाकिस्तानी सेना के जनरल को प्रा यानी भाई कहे जाने पर आपत्ति जताई तो हरीश रावत ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई।

उत्तराखंड राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पाकिस्तानी सेना के जनरल को प्रा (भाई) कहने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत उस व्यक्ति को भाई कह रहे हैं, जिसके हाथ हमारे सैनिकों के खून से रंगे हैं।

बलूनी ने कहा कि हरीश रावत का एक दुर्भाग्यपूर्ण बयान देखने को मिला। बयान में वह पाकिस्तानी सेना के जनरल को प्रा यानी भाई कह रहे हैं। बलूनी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को भाई कहा जा रहा है, जिसके हाथ भारतीयों और उत्तराखंड के वीर जवानों के खून से रंगे हुए हैं। हम इस बयान की निंदा करते हैं।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि उन्हें तो तब भी राजनीति नजर नहीं आई थी, जब पीएम नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के पीएम से गले मिले थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा के नेता इस तथ्य से परिचित हैं कि विभाजन के बाद जो हिस्सा पाकिस्तान में रह गया, उसे भी पंजाब ही कहा जाता है और वहां रहने वालों को पंजाबी ही कहा जाता है। सिद्धू यदि दूसरे पंजाबी व्यक्ति से (जो अब पाकिस्तान का जनरल है) मिलते हैं तो इसमें क्या दिक्कत है?

हरीश ने आगे कहा कि जहां तक उत्तराखंड की सैन्य परंपरा को याद दिलाने का सवाल है तो अनिल बलूनी को इसकी जरूरत नहीं पड़नी चाहिए। उनके परिवार, रिश्तेदारी-नातेदारी में सिपाही से लेकर के ब्रिगेडियर तक सेना में विभिन्न पदों पर शोभायमान हैं। उन्हें इस बात का भी गर्व है कि आतंकवाद से लड़ते हुए कश्मीर में उनके दामाद शहीद हुए थे। हरीश ने कहा कि उन्हें भाजपा के दोस्तों से राष्ट्रवाद और सैन्य सम्मान व सैन्य बलिदान पर कुछ लेक्चर की आवश्यकता नहीं है। इसलिए वे अपने लेक्चरों को सुरक्षित रखें।

Check Also

दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज, अल्मोड़ा की एक अदालत ने जारी किए आदेश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (12 अप्रैल 2024) पिथौरागढ़ः उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-