काशीपुर :श्रीराम इन्स्टीटयूट के पंकज भट्ट को मिला “बेस्ट टीचर अवाॅर्ड”

@शब्द दूत ब्यूरो (9 सितंबर 2021)

काशीपुर । श्रीराम इन्स्टीटयूट के शिक्षक पंकज भट्ट को संस्थान के ”बैस्ट टीचर अवाॅर्ड” से सम्मानित किया गया। वह सहायक प्राध्यापक, प्रबन्धन विभाग” के पद पर हैं। 

इस वर्ष शिक्षक दिवस पर आयोजित एक समारोह में उन्हें यह अवार्ड दिया गया।  श्रीराम इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेन्ट एण्ड टैक्नाॅलाॅजी, काशीपुर में पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षाविद् डाॅ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर मनाये गये शिक्षक दिवस के मौके पर उनके  पर अध्यक्ष रविन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डाॅ0) योगराज सिंह तथा प्राचार्य डाॅ0 एस0 एस0 कुशवाहा ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष  रविन्द्र कुमार ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र के निर्माणकर्ता होते हैं और हमारे संस्थान के शिक्षक भी इसी भावना एवं लगन से प्रत्येक विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास करने के प्रति कर्तव्यबद्ध हैं। इसी का परिणाम है कि आधुनिक संकटकाल में भी हमारे विद्यार्थी उत्तराखण्ड के मान एवं सम्मान दिन-प्रतिदिन बढोतरी कर रहे हैं।

संस्थान के निदेशक प्रो0 (डाॅ0) योगराज सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज निर्माण की आधारशिला हैं और इस आधारशिला ने कोविड-19 जैसी महामारी के संकटकाल में जिस प्रतिभा, बुद्धि एवं उच्च मनोबल का प्रयोग कर स्वयं को एवं विद्यार्थियों को मानसिक रूप से अभिप्रेरित किया है वह सराहनीय है।

प्राचार्य डाॅ0 एस0 एस0 कुशवाहा ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि शिक्षक उस माली के समान है जो एक बगीचे को विभिन्न रूप-रंग के फूलों से सुषोभित ही नहीं करना वरन् विद्यार्थियों को कांटों पर भी मुस्कुराते हुए चलने को प्रेरित करता है।

संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सैल द्वारा एक प्रेजेन्टेशन प्रस्तुत की गई जिसमें विगत वर्षाें (2004 से) कराये गये प्लेसमेंट्स का ब्योरा दर्शाया गया। कार्यक्रम का आयोजन केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स के अंतर्गत किया गया। इस कार्यक्रम में समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष एवं समस्त प्राध्यापक-प्राध्यापिकाएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 मनीषा शर्मा द्वारा किया गया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पिथौरागढ़: पहाड़ पर तेज रफ्तार ने ले ली जान… 200 फीट खाई में गिरी कार, 4 लोगों की मौत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भीषण …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-