Breaking News

पंकज सिंह बीएसएफ के नये महानिदेशक नियुक्त, उनके पिता भी रह चुके हैं इस पद पर

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (26 अगस्त, 2021)

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी पंकज सिंह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नये महानिदेशक नियुक्त किये गए हैं। यह पद करीब तीन दशक पहले उनके पिता प्रकाश सिंह संभाल चुके हैं।

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1988 बैच के राजस्थान कैडर के अधिकारी सिंह वर्तमान में बल के नयी दिल्ली मुख्यालय में विशेष महानिदेशक के रूप में कार्यरत हैं। वह 31 अगस्त को बल के प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभालेंगे। बीएसएफ पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ लगती देश की 6,300 किलोमीटर से अधिक लंबी सीमा की रक्षा करता है। बीएसएफ में करीब 2.65 लाख कर्मी हैं।

पंकज सिंह (58) आईपीएस अधिकारी एवं आईटीबीपी के डीजी एसएस देसवाल की सेवानिवृत्ति के बाद 31 अगस्त को कार्यभार संभालेंगे, जो गुजरात कैडर के अधिकारी राकेश अस्थाना का कार्यकाल जुलाई में समाप्त होने के बाद बीएसएफ डीजी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं। अस्थाना को दिल्ली पुलिस आयुक्त बना दिया गया था।

सिंह के पिता एवं सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी प्रकाश सिंह ने भी पूर्व में सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के रूप में नेतृत्व किया है। उन्हें कई पुलिस सुधार लाने के लिए जाना जाता है और साथ ही उन्हें 1993-94 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था।

   

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-