Breaking News

इस गांव में केवल 87 रुपए में बिक रहे हैं घर

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (24 अगस्त, 2021)

इटली अपने सुरम्य ग्रामीण इलाकों में घरों को एक यूरो यानी लगभग 87 रुपए में बेच रहा है। इस परियोजना का दीर्घकालिक लक्ष्य, इटली के गांवों को फिर से बसाना और देश के दूर-दराज के क्षेत्रों में पर्यटन को आकर्षित करना है। लेकिन, अब तक अगर लोग रोम की हलचल वाली राजधानी के करीब एक घर चाहते थे, तो उनके पास कुछ ही विकल्प थे। इटली के मेन्ज़ा शहर अब रोम के लेटियम क्षेत्र में एक यूरो (या एक डॉलर से थोड़ा अधिक) में घरों की बिक्री शुरू करने वाला पहला शहर बन गया है।

निकट भविष्य में इस क्षेत्र में दर्जनों परित्यक्त या खाली झोपड़ियों को बिक्री के लिए रखा जाएगा। जहां पहले कुछ घरों की बिक्री के लिए आवेदन 28 अगस्त को बंद हो जाएंगे, वहीं खरीदारों को जल्द ही और घर उपलब्ध कराए जाएंगे।

मेयर क्लाउडियो स्परदुती ने कहा, “हम एक समय में एक कदम उठा रहे हैं। जैसा कि मूल परिवार संपर्क में आते हैं और हमें अपने पुराने घर सौंपते हैं, हम इसे अपनी वेबसाइट पर विशिष्ट सार्वजनिक नोटिस के माध्यम से बाजार में रखते हैं, ताकि यह सब बहुत पारदर्शी हो सके।”

द इंडिपेंडेंट की वेबसाइट पर विवरण के अनुसार, शहर का प्रशासन “शहर के केंद्र के मध्ययुगीन गांव के परित्याग का मुकाबला करना” चाहता है, जो रोम से लगभग 70 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

जो लोग मेन्ज़ा में इस संपत्ति को लेने के लिए भाग्यशाली होंगे, उन्हें इसे तीन साल के भीतर बहाल करना होगा। उन्हें जमा गारंटी के रूप में 5,000 यूरो का भुगतान भी करना होगा, जो नवीनीकरण पूरा होने के बाद वापस कर दिया जाएगा।

   

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-