Breaking News

रुद्रपुर : आशा कार्यकर्ताओं के धरने पर पहुंचे सुब्रत विश्वास

@शब्द दूत ब्यूरो (21 अगस्त 2021)

रुद्रपुर। जिला अस्पताल में 19 वा दिन आशा हेल्थ कार्यकर्ता की 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल चल रहा है। आज हड़ताल को समाजसेवी सुब्रत कुमार विश्वास में पूर्ण रुप से समर्थन दिया । उनकी मांगों को पूर्ण करने के लिए सरकार से मांग की। 

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं को कई वर्षों से  सिर्फ प्रोत्साहन राशि ही दी जाती है जिनसे उनका परिवार का भी भरण पोषण नहीं हो पाता। उन्हें ना तो कोई वेतन और न ही सरकारी सहायता दी जाती है। जबकि वह अपने स्वास्थ्य की परवाह नहीं करते हुए जनता की सेवा करती है।   कोविड-19 में कई आशा कार्यकर्ताओं की इस दौरान मौत हो गई। 

आशा कार्यकर्ताओं का कहना है त्योहारों में अपने घर बार छोड़कर लोगों की सेवा करते हैं परंतु सरकार से आश्वासन देकर ही हम लोगों के मांगे पूरी नहीं करते। मुख्यमंत्री को भी कई बार इस बारे में अवगत कराया गया लेकिन उनकी मांगों पर कोई  संज्ञान नहीं लिया जा रहा। उन्होंने कहा कि हमारी 12 सूत्री मांगों को सरकार जब तक नहीं मानती तब तक हम अनिश्चितकाल धरने में बैठे रहेंगे। और सरकार से मांग की जाती है कि जो भी आशा कार्यकर्ता 5 साल से पुराने हैं उनको सरकारी तौर पर स्थायी  किया जाए तथा सरकारी सुविधाएं दी जाए। 

बता दें कि उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ता धरने में बैठी है। यहाँ धरने में समाजसेवी सुब्रत कुमार विश्वास, ममता पन्नू, प्रिया , कुलबिंदु, प्रेमा थापा, मीना ,अनीता, सपना शर्मा, सपना विश्वास, कल्पना मिस्त्री, किरण यादव, आशा चक्रवर्ती, चित्रा, नीमा रस्तोगी आदि उपस्थित थे। 

   

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-