Breaking News

काशीपुर पहुंची भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा, रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हुआ भारत:अजय भट्ट

@शब्द दूत ब्यूरो (18 अगस्त 2021)

काशीपुर । फ्लाई ओवर का काम 15 जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा और उससे पहले सर्विस रोड 15 अक्टूबर तक तैयार कर दी जायेगी। ये बात केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कही है। वहीं द्रोणासागर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने पर भी विचार किया जा रहा है। 

भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान काशीपुर पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि आज भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। कोरोना संकट के बावजूद भारत ने रक्षा बजट में 18. 75 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि की है।

केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट यहाँ बाजपुर रोड स्थित गौतमी हाइट में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पिछली सरकारों पर रक्षा सौदों को लटकाये रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र  ने राफेल विमान सौदे को पूरा किया। अभी तक 26 राफेल भारत आ चुके हैं जल्द ही 10 और आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार इस सौदे को लंबे समय से लटका रही थी। अजय भट्ट ने कहा कि आज केंद्र की नीतियों के फलस्वरूप भारत रक्षा क्षेत्र में जल थल और नभ तीनों में आत्मनिर्भर हो गया है। 8 अगस्त को भारत ने स्वदेशी विमान वाहक पोत आई ए सी विक्रांत का सफल ट्रायल किया। इस दौरान चार दिन तक यह विमान वाहक पोत समुद्र में रहा।

अजय भट्ट ने कहा कि स्वदेशी विमान वाहक पूरी तरह से स्वदेश में डिजाइन किया गया और इसमें लगी 76 प्रतिशत सामग्री स्वदेश में ही निर्मित की गई है। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि भारत के आत्मनिर्भर बनने से दुनिया भर में देश का सम्मान बढ़ा है। 

   

Check Also

सीएम धामी ने परिवहन विभाग का प्रस्ताव किया स्वीकृत, पुरानी दरों पर करा सकेंगे वाहन फिटनेस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 फरवरी 2024) देहरादून। सचिव परिवहन अरविंद सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-