Breaking News

भारत ने काबुल दूतावास के स्टाफ को सुरक्षित निकाला, एयरफोर्स की विशेष फ्लाइट से हो रही वतन वापसी

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (17 अगस्त, 2021)

भारत ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित भारतीय दूतावास के स्टॉफ को सुरक्षित निकाल लिया है। उन्हें विशेष विमान के जरिये भारत लाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, अफगानिस्तान में मानवीय संकट के बीच भारत ने यह बड़ी कामयाबी हासिल की है।

स्पेशल एयरफोर्स फ्लाइट के जरिये अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के कर्मी स्वदेश आ रहे हैं। दरअसल, अफगानिस्तान में एयरस्पेस सोमवार को बंद हो गया था, जिसके बाद विमानों की आवाजाही अटक गई थी। हालांकि इसके दोबारा शुरुआत होने के बाद से भारत अपने नागरिकों और अन्य लोगों को स्वदेश लाने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है।

काबुल में तैनात आईटीबीपी के करीब 100 जवान वायुसेना के जहाज में भारत के लिए उड़े। काबुल में तैनात आईटीबीपी के 100 जवान वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी 17 में भारत के लिए उड़े। यह एयरक्राफ्ट गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड करेगा।

इससे पहले सोमवार को आईटीबीपी के 50 जवान देश लौट चुके हैं। आईटीबीपी के जवान काबुल, मजारे शरीफ, हेरात , कंधार और जलालाबाद में इंडियन मिशन की सुरक्षा में तैनात थे। ये जवान विदेश मंत्रालय के डेपुटेशन पर तैनात थे। सुरक्षा कारणो की वजह से आधिकारिक तौर पर आईटीबीपी की ओर से कुछ नही बताया गया है पर सूत्रों का कहना है अब अफगानिस्तान में आईटीबीपी के सभी जवान निकल चुके हैं।

   

Check Also

सीएम धामी के लगातार प्रयासों के फलस्वरूप स्वीकृत हुई काशीपुर धामपुर रेल लाइन परियोजना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024) देहरादून। काशीपुर धामपुर के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-