Breaking News

अफगानिस्तान में हालात खराब, एयरपोर्ट पर फायरिंग में कई घायल, तालिबान नेता अब्दुल गनी बरादर होंगे नये राष्ट्रपति, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (16 अगस्त 2021)

काबुल । अफगानिस्तान में हालात और खराब हो गये हैं। हालांकि तालिबान ने देश पर कब्जे के बाद युद्ध समाप्त की बात कही है। देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति देश छोड़कर भाग गये हैं। खबर आ रही है कि मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को अफगानिस्तान का नया प्रमुख (राष्ट्रपति) बनाया जा सकता है। 

उधर काबुल एयरपोर्ट अभी भी अमेरिकी सेना के कब्जे में है। इसलिए अफगानिस्तान से निकलने वाले एकमात्र रास्ते काबुल एयरपोर्ट पर आज वहां फायरिंग के बाद हालात और बिगड़ गए।

अब्दुल गनी बरादर

फायरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट पर मची भगदड़ में कई दर्जन लोग के घायल हो गए हैं।  अमेरिका काबुल एयरपोर्ट पर अपने 6000 सैनिक उतारने की तैयारी में है।

इस बीच एयरपोर्ट से जो वीडियो आया है उसमें वहाँ स्थिति की गंभीरता साफ नजर आ रही है। लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागते दिखाई दे रहे हैं। 

तालिबान ने बगराम एयरबेस पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। बताया जा रहा है कि इस एयरबेस की सुरक्षा में तैनात अफगान सेना ने तालिबान आतंकियों के सामने सरेंडर कर दिया है। इस एयरबेस पर बड़ी संख्या में कैदी भी रखे गए हैं। कभी यह एयरबेस अफगानिस्तान में अमेरिका का सबसे बड़ा सैनिक ठिकाना हुआ करता था।

उधर अफगानिस्तान के हालात पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे अमेरिका की सबसे बड़ी हार बताया है। 

   

Check Also

सीएम धामी ने परिवहन विभाग का प्रस्ताव किया स्वीकृत, पुरानी दरों पर करा सकेंगे वाहन फिटनेस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 फरवरी 2024) देहरादून। सचिव परिवहन अरविंद सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-