Breaking News

लाल किला किसी की जागीर नहीं’, कंटेनर लगाने पर भड़के किसान, कहा- ‘कहीं नहीं करने वाले कूच’

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (14 अगस्त, 2021)

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर करीब नौ महीने से विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर कहीं भी नहीं जाने का एलान किया है और कहा है कि सभी प्रदर्शनकारी किसान सीमा पर ही झंडा फहराएंगे। किसान नेता राकेश टिकैत नेे कहा कि हम कल कहीं कूच नहीं करने वाले हैं। उन्होंने कहा, “किसान अपने ट्रैक्टरों पर, गांव में, तहसीलों में कल झंडे फहराएंगे।”

उन्होंने कहा कि कल दिल्ली की तीनों सीमाओं पर बैठे किसान स्टेज पर झंडा फहराएंगे। उन्होंने पूछा कि ऐतिहासिक लाल किले के सामने बड़े-बड़े कंटेनर लगा कर ये क्या साबित करना चाह रहे हैं? टिकैत ने कहा, “लाल किला इनकी जागीर तो नहीं है? हमने अपना हक मांगा तो हमें आतंकवादी, खालिस्तानी बता दिया गया।”

उन्होंने कहा कि हर किसान तिरंगे का सम्मान करता है। टिकैत ने कहा, “हम कल आज़ादी का जश्न मनाएंगे, मिठाइयां बांटेंगे और झंडा फहराएंगे। कल यहां से कोई दिल्ली कूच नहीं कर रहा है।”

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले के सामने मुख्य सड़क पर बड़े-बड़े कंटेनर लगा दिए हैं ताकि कोई भी लाल किले की प्राचीर तक नहीं पहुंच पाए। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है।

   

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-