Breaking News

चौकसी :40 हजार जवान, 9 एंटी ड्रोन सिस्टम, स्वतंत्रता दिवस पर किले में तब्दील लाल किला

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (14 अगस्त, 2021)

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा बेहद ज्यादा रहता है। इस बार खुफिया एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन लाल किले या उसके आसपास हमले की फिराक में हैं। जैश ए मोहम्मद, लश्कर तैयबा और खालिस्तानी आतंकियों से सबसे ज्यादा खतरा है। खबर है कि आतंकी पुलिस की वर्दी में भी आ सकते हैं इसलिए दिल्ली पुलिस दिल्ली के सभी बस अड्डों में जबरदस्त चेकिंग अभियान चला रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लाल किले की सुरक्षा को अभेद्य बनाया गया है। बड़े बड़े कंटेनर लगाकर लाल किले के मुख्य द्वार को बंद किया गया है। सुरक्षा के लिहाज ऐसा पहली बार हुआ है। 40 हज़ार जवान लाल किले की सुरक्षा में तैनात हैं। नौ एन्टी ड्रोन सिस्टम लगाए गए हैं। लाल किले के आसपास 30 जगहों पर एनएसजी के जवान तैनात हैं। 15 जगहों पर एनएसजी के स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि लाल किले के आसपास नौ किलोमीटर के दायरे में खास निगरानी की जा रही है। 350 जवान रूफ टॉप तैनात रहेंगे। इनके पास सफेद और लाल झंडा होगा। ये खतरा होने पर लाल झंडा दिखाएंगे। पतंगों को उड़ने से रोकने के लिए काइट्स कैचर की तैनाती की गई। एयर डिफेंस सिस्टम की भी तैनाती की गई है। करीब 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों से निगरानी हो रही है।

   

Check Also

14 साल की नाबालिग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 हफ्ते की प्रेग्नेंसी खत्म करने की इजाजत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-