Breaking News

दानिश सिद्दीकी ने हमसे अनुमति नहीं मांगी, क्रॉसफायर में मारा गया: तालिबान

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (13 अगस्त, 2021)

अफगानिस्‍तान में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर तालिबान ने कहा है कि दानिश ने हमसे अनुमति नहीं मांगी थी। उनकी मौत का जिम्मेदार तालिबान नहीं है। दानिश सिद्दीकी की मौत क्रॉस फायरिंग में हुई है।

तालिबान के प्रवक्ता मुहम्मद सोहेल शाहीन ने कहा कि फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी ने हमारे साथ समन्वय कायम नहीं किया। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष को कवर करते समय मारे गए पुल्तिजर विजेता फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि यह कहना गलत है कि उन्हें तालिबान लड़ाकों ने मारा।

मुहम्मद शाहीन ने कहा, “आप यह नहीं कह सकते कि वह हमारे लड़ाकों द्वारा मारा गया था। पूछें कि उसने हमारे साथ समन्वय क्यों नहीं किया। हमने पत्रकारों को एक बार नहीं बल्कि कई बार घोषणा की है कि जब वे हमारे स्थान पर आएंगे, तो कृपया हमारे साथ समन्वय करें और हम आपको प्रदान सुरक्षा करेंगे।”

शाहीन ने कहा, “लेकिन वह काबुल के सुरक्षाबलों के साथ थे। कोई अंतर नहीं था – चाहे वे सुरक्षाकर्मी हों या मिलिशिया या काबुल के सैनिक या उनमें से एक पत्रकार। वह क्रॉस-फायरिंग में मारा गया था, इसलिए यह ज्ञात नहीं है कि किसकी गोली से उसकी मौत हुई।”

 

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-