Breaking News

उत्तराखण्ड: नए राष्ट्रीय राजमार्गों के लिये मिलेंगे एक हजार करोड़ रूपए, रोपवे और केबल कार के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से मिलेगी धनराशि

@शब्द दूत ब्यूरो (11 अगस्त, 2021)

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजधानी दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि उत्तराखण्ड में नए राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 1000 करोड़ रूपए और केन्द्रीय सडक अवस्थापना निधि में अतिरिक्त 300 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी के मार्गदर्शन व सहयोग से पिछले चार वर्षों में उत्तराखण्ड में सड़क संपर्क के क्षेत्र में काफी काम हुआ है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने आश्वस्त किया कि सड़कों के लिये उत्तराखण्ड राज्य की प्रत्येक आवश्यकता को पूरा किया जाएगा। राज्य में रोपवे और केबल कार के लिए भी सहायता दी जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में केन्द्रीय सड़क अवस्थापना निधि के अन्तर्गत राज्य सरकार के अनुरोध पर 615.48 करोड़ रूपये की लागत के 42 कार्य स्वीकृत किए गये थे। अब केन्द्रीय मंत्री गडकरी द्वारा इस मद में 300 करोड़ रूपए और दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से देहरादून से टिहरी झील हेतु दो लेन टनल के निर्माण की स्वीकृति का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से विश्वस्तरीय टिहरी झील जाने हेतु मसूरी-चम्बा कोटी कालोनी मोटर मार्ग के द्वारा कुल 105 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, जिसमें सम्पूर्ण मार्ग पर्वतीय क्षेत्र में होने के कारण बहुत समय लगता है। उक्त टनल देहरादून के राजपुर के निकट से प्रस्तावित है, जो कि टिहरी झील के निकट कोटी कालोनी में समाप्त होगी।

 

Check Also

उत्तराखंड:खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 4 प्रतिशत आरक्षण के प्रावधान वाला विधेयक पेश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी, 2024) देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा में मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-