Breaking News

उत्तराखंड :युवाओं की सहभागिता पर वेबिनार का आयोजन  12 अगस्त को नियोजन विभाग द्वारा आयोजित होगा कार्यक्रम

देहरादून । युवाओं की सहभागिता तय करने के लिए आगामी 12 अगस्त को बेबिनार का आयोजन किया गया है। 

अपर मुख्य सचिव नियोजन श्रीमती मनीषा पंवार के निर्देशानुसार नियोजन विभाग इस बेबिनार को आयोजित कर रहा है। बेबिनार के आयोजन का उद्देश्य राज्य की सतत विकास यात्रा में युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करना है। 

इस राज्य स्तरीय वेबिनार में प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों तथा महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं सहित राष्ट्रीय सेवायोजन (एन.एस.एस ) तथा एन.सी.सी ग्रुप के सदस्यों को प्रतिभाग करने के लिए सम्बन्धित विश्वविद्यालयों तथा उच्च शिक्षा विभाग से कहा गया है।

वेबिनार में राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के युवाओं को सतत विकास लक्ष्य एवं राज्य के चहमुखी विकास के सम्बन्ध में विभिन्न लक्ष्य एवं उपलब्धियों सहित विभागवार स्थिति से रूबरू करने के साथ ही राज्य के युवा उद्यमियों, सामाजिक एवं पर्यावरणीय कार्यों में लगे युवक एवं युवतियों द्वारा की गयी सफल पहलों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला जायेगा।

कार्यक्रम में सी०पी०पी०जी०जी०, नियोजन विभाग द्वारा संवहनीय उत्तराखण्ड विषय पर एक पोस्टर तथा प्रश्नउत्तरीय प्रतियोगिता भी की जायेगी, जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रतिभागियों को https://forms.gle/CNuHPmcME9sspwBa7

पर पंजीकरण कराना होगा। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव श्रीमती मनीषा पंवार सहित नियोजन विभाग व अन्य सेक्टर से जुड़े अधिकारी एवं उद्यमी प्रतिभाग करेंगे।

 

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-