Breaking News

ओबीसी अभ्यर्थियों को 27 प्रतिशत आरक्षण बहाली पर केन्द्र सरकार का आभार:खिलेन्द्र चौधरी

@शब्द दूत ब्यूरो (1 अगस्त 2021)

काशीपुर । भारतीय जनता पार्टी ओ बी सी मोर्चा के नेता खिलेन्द्र चौधरी ने आज यहाँ एक पत्रकार वार्ता में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अखिल भारतीय कोटे में ओ बी सी के लिए 27 %आरक्षण बहाल करने को मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला बताया है।

यहां काशीपुर मीडिया सेंटर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों ने नीट – यू जी, नीट पी जी (एमबीबीएस /एम डी/एम एस/डिप्लोमा /बीडीएस /एमडीएस में 27 प्रतिशत आरक्षण बहाली की लंबे समय से की जा रही मांग को पूरा देश भर के ओ बी सी अभ्यर्थियों के लिए वरदान बताया।

खिलेन्द्र चौधरी ने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से लगभग 4000 ओ बी सी अभ्यर्थियों को लाभ मिलेगा। इस निर्णय से प्रत्येक वर्ष 1500 ओबीसी छात्रों को एमबीबीएस व 2500 को पीजी कोर्स में लाभ होगा।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण के बयान को उद्धृत करते हुए कहा कि आजादी के बाद लंबे समय से देश में एक ऐसी सरकार चल रही है जो सामाजिक व शैक्षिक रूप से पिछड़े दलित व अनुसूचित जन जाति व आर्थिक रूप से कमजोर तबके के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मोर्चा पदाधिकारियों ने इस आरक्षण बहाली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। प्रेस कांफ्रेंस में उत्तराखंड ओ बी सी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री मनोज पाल, जिलाध्यक्ष मनोज प्रजापति, ओबीसी मोर्चा के नगर अध्यक्ष अशोक कुमार सैनी, कुमाऊँ संयोजक कमलेश, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र सैनी आदि मौजूद थे। 

 

Check Also

उत्तराखंड: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आबकारी विभाग को शराब की बिक्री और बरामदगी पर निगरानी के दिये निर्देश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024) देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-