Breaking News

उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों के परिजनों का धरना प्रदर्शन आज ? महकमा हुआ सतर्क

@शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2021)

देहरादून । आज सूबे में एक अजीब सी स्थिति पैदा हो रही है। धरना प्रदर्शन पर नियंत्रण करने वाली पुलिसकर्मियों के परिजन ही धरने प्रदर्शन पर तैयार हैं। दरअसल कई महीनों से लंबित पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे के मामले को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों ने जवानों से संयम बरतने को कहा है वैसे ऐसा बहुत कम देखने को मिला है, जब पुलिस के अपनी शिकायत दर्ज कराने को धरना प्रदर्शन पर उतरने की तैयारी कर रही हो। 

आज पुलिसकर्मियों के परिजनों पूरे प्रदेश में ग्रेड पे की मांग को लेकर प्रदर्शन पर अड़ गये हैं। पुलिस कर्मियों के परिजनों की इस चेतावनी से प्रदेश के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सूबे के डीजीपी अशोक कुमार कई बार यह कह चुके हैं कि सरकार ग्रेड पे के मामले पर गंभीर है और इसके लिये एक समिति भी सरकार ने बनायी है। 

आज के संभावित धरना प्रदर्शन को देखते हुए हुये सूबे के सभी जिलों के कप्तानों ने अपने अपने जिले में किसी पुलिसकर्मी के धरना प्रदर्शन में शामिल होने पर नजर बनाए रखी है। अगर इस धरना प्रदर्शन में पुलिस कर्मी भी शामिल होते हैं तो यह पुलिस में अनुशासन भंग होने की असहज स्थिति होगी। सूबे के आला पुलिस अधिकारी ऐसी स्थिति से बचने की हरसंभव कोशिश में जुट गये हैं। 

धरना प्रदर्शन करने की भनक लगते ही मातहत पुलिस कर्मियों को समझाने की कोशिशें की जानी शुरू हो गयी। बाकायदा वीडियो संदेश जारी किये गये हैं। खुद डीजीपी अशोक कुमार ने अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष उनका पक्ष रख दिया गया है और सरकार बड़ी गंभीरता से उनकी इस मांग पर विचार कर रही है। 

 

Check Also

उत्तराखंड:खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 4 प्रतिशत आरक्षण के प्रावधान वाला विधेयक पेश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी, 2024) देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा में मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-