Breaking News

उत्तराखंड :कांग्रेस में मचा घमासान, नगर कांग्रेस कमेटी में भी फेरबदल की तैयारी

@शब्द दूत ब्यूरो (24 जुलाई 2021)

उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में फेरबदल के बाद सूबे की राजधानी से लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेसियों में उबाल मच गया है। वरिष्ठ नेताओं से लेकर नगर स्तर पर पार्टी में गुटबाजी खुलकर सामने आने लगी है।

धारचूला विधायक हरीश धामी के बाद नवप्रभात भी सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। धामी ने इस्तीफा देने की धमकी दी है तो नवप्रभात ने पद लेने से ही इंकार कर दिया। सूत्रों की मानें तो खुद पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के समर्थक भी संगठन में हरीश रावत विरोधियों को लिये जाने से नाराज दिखाई दे रहे हैं। हालांकि खुलकर समर्थक कुछ कहने से बच रहे हैं।

बीते रोज काशीपुर में हरीश रावत व कुछ अन्य पदाधिकारियों के मनोनयन पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर खुशी मनाई तो महानगर अध्यक्ष इस बात पर भडक गये कि यह कार्यक्रम चुनाव से पहले पार्टी में मतभेदों को बढ़ावा देने वाला है। उधर कार्यक्रम आयोजकों का कहना है कि निजी रूप से किसी नेता को बधाई देने पर महानगर अध्यक्ष की आपत्ति सर्वथा अनुचित है। कार्यक्रम आयोजन करने वाले नेताओं के मुताबिक यह पार्टी का अधिकृत कार्यक्रम नहीं था इसलिए पार्टी में मतभेद को बढ़ावा देने की उनकी बात सही नहीं है अलबत्ता महानगर अध्यक्ष जरुर इस कार्यक्रम को लेकर मतभेद की बात कर रहे हैं।

वहीं अब प्रदेश संगठन में फेरबदल के बाद नगरीय कांग्रेस इकाइयों में भी फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। प्रदेश में तमाम नगरों के कांग्रेस अध्यक्ष भी बदले जायेगें। सूत्रों के मुताबिक अगले एक सप्ताह के भीतर प्रदेश में कांग्रेस संगठन के तमाम स्थानीय संगठनों की ओवरहालिंग की जा सकती है। 

Check Also

उत्तराखंड:खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 4 प्रतिशत आरक्षण के प्रावधान वाला विधेयक पेश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी, 2024) देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा में मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-