Breaking News

काशीपुर में युवा संवाद : दिल्ली से तय नहीं होगा आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा, उत्तराखंड की जनता तय करेगी, बोले कर्नल कोठियाल, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (23 जुलाई 2021)

काशीपुर । आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा है कि पार्टी ने अभी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है। पार्टी राज्य के लोगों से पूछ रही है कि कौन होना चाहिए मुख्यमंत्री? और यह उत्तराखंड में पहली बार हो रहा है जब दिल्ली से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने के बजाय राज्य की जनता की राय पूछी जा रही है। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि अभी तक भाजपा कांग्रेस ने यह रवायत डाल रखी है कि नेतृत्व का चेहरा वहीं से थोपा जाता है।

कर्नल अजय कोठियाल आज यहाँ रामनगर रोड स्थित एक होटल में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि राज्य से जरूरत के आधार पर जैसे रोजगार आदि के लिए पलायन होना गलत नहीं है लेकिन मजबूर होकर पलायन करना चिंताजनक है।

राज्य के उद्योगों में 70 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने की बात को उन्होंने नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार की बात होनी चाहिए। कर्नल अजय कोठियाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार पर जोर देने की आवश्यकता बताई।

एक सवाल के जबाव में कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उत्तराखंड के पहाड़ और तराई दोनों क्षेत्रों में रोजगार और शिक्षा की स्थिति पर ध्यान देना होगा। हालांकि पहाड़ी क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के मद्देनजर वहाँ तराई के मुकाबले ज्यादा विकास की जरूरत है। बिजली बिल को लेकर आम आदमी पार्टी ने मुफ्त की जो घोषणा की है वह पूरे राज्य में लागू की जायेगी।

चुनाव बाद गठबंधन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि पहले तो गठबंधन की आवश्यकता ही नहीं होगी। यदि कहीं कुछ कमी रह जाती है तो भाजपा या कांग्रेस से आम आदमी पार्टी किसी भी सूरत में गठबंधन नहीं करेगी। अलबत्ता निर्दलियों का सहारा जरूर लेगी। कर्नल अजय कोठियाल ने फिर दोहराया कि उत्तराखंड में पूरे बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

कर्नल अजय कोठियाल ने आगामी चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के चयन को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में कहा कि प्रत्याशी राजनैतिक और गैर राजनीतिक कोई भी हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे दलों से आने वालों को भी आम आदमी पार्टी प्रत्याशी बना सकती है।

इससे पहले आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं के सवालों के कर्नल अजय कोठियाल ने जबाब दिये । युवा संवाद कार्यक्रम मैं युवाओं के सवालों का जवाब दिया और उन्हें विश्वास दिलाया कि आम आदमी पार्टी यदि उत्तराखंड की सत्ता में आई तो वह इस प्रदेश का नव निर्माण करेगी। क्योंकि युवा शक्ति की जागरूकता एवं सहयोग के बगैर यह कार्य असंभव है इसलिए वे युवाओं के विचार जानने और युवा कैसा उत्तराखंड चाहते हैं इस पर वार्ता हेतु इस कार्यक्रम में आए हैं । श्री कोठियाल ने कहा कि जिन सपनों को लेकर उत्तराखंड निर्माण के लिए आंदोलन किया गया था वें सपने तो पूरे हुए ही नही।

आंदोलन के शहीदों के सपनों का उत्तराखंड तो बना हो नहीऔर न ही यहां की जनता केसपनो का।जिन राष्ट्रीय दलों को यहां की जनता ने सत्ता सौंपी उन्होंने सत्ता का सुख तो बहुत भोगा मगर प्रदेश के नव निर्माण का कार्य करना वह भूल ही गए ।अगर वह सत्ता सुख भोगने के बजाय इस नवोदित प्रदेश को सजाने संवारने का काम करते तो आज उत्तराखंड उस दुर्गति का शिकार ना होता जिसका आज वह है । अब समय आ गया है कि उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी के साथ उठ खड़ी हो और प्रदेश के नव निर्माण का हिस्सा बने ।

अच्छी सड़कें हो अच्छी शिक्षण संस्थाएं हो बेहतर चिकित्सा सुविधा हों और प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ सुदूरवर्ती पर्वतीय क्षेत्रों तक भी विकास की किरण पहुंचे । प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूख और इलाज के अभाव में दम न तोडे । प्रसव से तड़पती हमारी मां बहनों को बेहतर चिकित्सालय मिले । युवा संवाद कार्यक्रम में अनेक युवाओं ने श्री कोठियाल से सवाल पूछे जिनका उन्होंने बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिया और अपने जीवन के संघर्षों सहित की गई सेवा का भी विस्तार से उल्लेख किया ।उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता की लालसा नहीं बल्कि प्रदेश का नव निर्माण होना चाहिए इसके प्रति लगाव है ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए आप प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली ने श्री कोठियाल का स्वागत करते हुए कहा कि अब जनता खुद तय करेगी की कर्नल अजय कोठियाल जैसा व्यक्ति उत्तराखंड का मुख्यमंत्री होना चाहिए या नहीं । उनका जीवन सेवा समर्पण और कुर्बानियों से भरा है ।

आज के इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष मुकेश चावला जिला उपाध्यक्ष अमन वाली प्रदेश प्रवक्ता मयंक शर्मा जिला संगठन मंत्री अभिताभ सक्सेना महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक उपाध्यक्ष साधु सिंह महिला मोर्चा विधानसभा क्षेत्र की अध्यक्ष ममता शर्मा उर्वशी बाली अजय अग्रवाल शिशुपाल सिंह रावत सूबा सिंह संजीव शर्मा मनोरथ लखचोरा रघुनाथ अरोरा डॉक्टर यूनुस चौधरी डॉ विजय शर्मा भूतेश्वरी देवी संजय पांचाल आमिर हुसैन युवा महानगर अध्यक्ष आकाश मोहन दीक्षित सेवानिवृत्त कैप्टन बचन सिंह नेगी विनोद सिंह नेगी पीतांबर दत्त जोशी अरुण कुमार आनंद कुमार पाल आयुष मेहरोत्रा गौरव पाल सुशील कुमार सक्सेना अरविंद शर्मा दीन दयाल सिंह डीएस रावत मदन मोहन पंत हरदयाल सिंह खेड़ा गुरजीत सिंह इंद्रजीत सिंह बंटी दीपक कुमार रजनी पाल गीता पांडे हेमा पंत लक्की माहेश्वरी गौरव दहिया सहित आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन शशांक भट्ट ने किया। 

Check Also

उत्तराखंड: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आबकारी विभाग को शराब की बिक्री और बरामदगी पर निगरानी के दिये निर्देश

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024) देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-