Breaking News

काशीपुर :सफाई कर्मियों के धरने को राज्यमंत्री ने “नौटंकी” करार दिया, सफाई कर्मी ठेका प्रथा का कर रहे थे विरोध, देखिए वीडियो

काशीपुर । सफाई कर्मचारियों की ठेका प्रथा का विरोध कर रहे देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के धरने को उत्तराखंड सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष ने नौटंकी करार दिया जिससे धरना दे रहे कर्मचारियों में नाराजगी है। हालांकि बाद में राज्यमंत्री अजय राजौर के समझाने पर धरना समाप्त किया। 

बीते रोज काशीपुर नगर निगम में उत्तराखंड सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष सभागार में अजय राजौर पहुंचे थे। इस मौके पर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अजय बन्नू के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की  ठेका प्रथा का समाप्त करने की मांग की।  जिस पर राज्यमंत्री अजय राजौर ने कहा कि ठेका प्रथा समाप्त है। राज्यमंत्री अजय राजौर ने कहा कि कि आगामी वित्त वर्ष में किसी भी प्रकार का ठेका सफाई को लेकर निगम में नहीं होगा ।राज्यमंत्री राजौर के यह कहने पर धरने पर बैठे सफाई कर्मी नेता ने कहा कि ठेका हो चुका है।

सफाई कर्मियों के धरने के दौरान हो रही नारेबाजी के बीच राज्यमंत्री अजय राजौर बोले कि यहाँ राजनीति मत करिये। जिस पर सफाई कर्मी नेताओं ने विरोध किया तो सफाई आयोग के उपाध्यक्ष ने सफाई कर्मियों के धरने को ही नौटंकी मत करो कह दिया। 

देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय बन्नू ने कहा कि ठेका प्रथा को समाप्त करने के लिए शासन  स्तर से शासनादेश जारी होना चाहिए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष अजय बन्नू ने मोहल्ला स्वच्छता समिति व आउट सोर्सिंग सफाई कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश देने, न्यूनतम मानदेय देने, आदि विषयों पर शासनादेशों सहित पक्ष रखा। जिस पर द्वारा सहायक नगर आयुक्त को निर्देश दिए। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष सुमित सौदा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव कुमार, महामंत्री वीरेंद्र मुल्तानी, पहलवान साहिल गुड्डू, महेश वरदान, राजेश सौदा, महेश वरदान, रजत शिवा, अंशु सौदा, राजा रामकिशोर मुद्दड़ आदि लोग उपस्थित रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ब्रेकिंग: रूद्रपुर में फर्नीचर व प्लाईवुड कारोबारी के प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग का छापा, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (23 मई 2024) रूद्रपुर। ज़िला मुख्यालय से बड़ी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-