Breaking News

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन कल

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की सरकार के साथ बातचीत अब तक समाधान तक नहीं पहुंच पाई है। सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच अब तक 10 से अधिक राउंड की बात हो चुकी है लेकिन कोई सर्वसम्‍मति नहीं बन पाई है। इस बीच किसानों ने अपना आंदोलन और तेज करते हुए कल यानी 18 फरवरी को रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है।

इस आंदोलन के मद्देनजर रेलवे ने खास तैयारियां की है। रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स यानी आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया, आंदोलन के मद्देनजर हमने रेलवे महाप्रबंधक के साथ आंतरिक बैठक की है। जनरल मैनेजर को कहा गया है कि लोकल स्तर पर राज्य सरकार और जिलाधिकारी अथवा पुलिस अधीक्षक से संपर्क में रहें और इस बात पर नजर रखें कि कहां क्या स्थिति है।

उन्‍होंने बताया कि पहले से सूचना के आधार पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। संवेदनशील इलाके नॉदर्न रेलवे का फिरोज़पुर, अंबाला डिवीजन और कुछ हिस्सा दिल्ली डिवीजन का है। इसके अलावा थोड़ा बंगाल, ईस्ट सेंट्रल रेलवे, बिहार, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली डिवीजन में भी ज़्यादा फोर्स की तैनाती की गई है। उन्‍होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि स्थिति शांतिपूर्ण रहे और रेल यात्रियों को कम से कम परेशानी हो। संवेदनीशीलता के चलते पंजाब, हरियाणा, यूपी, बंगाल, बिहार में खास सतर्कता बरती जा रही है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-