Breaking News

ब्रेकिंग :3 मई तक देश में लॉकडाउन रहेगा :पीएम मोदी

नई दिल्ली। देशव्यापी 21 दिनों के लॉकडाउन के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई मजबूती के साथ आगे बढ रही है। लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया जा रहा है। पीएम ने कहा कि आपके त्याग और तपस्या से कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी कम किया है। इस बीच 20 अप्रैल तक देश के सभी राज्यों के हाटस्पाट का बारीकी से निरीक्षण किया जायेगा और रिपोर्ट के अनुसार ही वहाँ छूट दी जायेगी लेकिन लॉकडाउन सख्ती से लागू होगा। 

लोगों को काफी दिक्कतें आयी हैं लेकिन आपने एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्यों को निभा रहे हैं। संविधान में बी द पीपुल का मतलब आपने सार्थक कर दिया है। उन्होंने कहा कि आप लोगों की यही भावना बाबा साहब अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है। 

देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग त्योहार का समय है। उन्होंने कहा कि अनेक राज्यों में नये वर्ष की शुरुआत हुई है। पीएम ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए जिस तरह से लोग घर पर रहकर त्योहार मना रहे हैं उसके लिए मैं देशवासियों को बधाई देता हूं।

मोदी ने कहा कि जब हमारे वहाँ मात्र 550 कोरोना पॉजिटिव थे तभी हमने तेजी से फैसला लेकर 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर तेजी से फैसला ले लिया। इस संकट को लेकर किसी देश से तुलना करना उचित नहीं है फिर भी दुनिया के तमाम बड़े सामर्थ्यवान देशों के मुकाबले भारत मे कोरोना के मामले बहुत कम है। उन देशों में हजारों लोगों की इस महामारी से दुखद मौत हो गई है। 

पीएम मोदी ने कहा कि यदि भारत समय पर तेज फैसला नहीं लेता तो यहाँ भी स्थिति भयानक होती। आर्थिक दृष्टि से देखें तो लॉकडाउन  काफी मंहगा साबित हुआ लेकिन लोगों की जिंदगी महत्वपूर्ण है। 

पीएम ने कहा कि कि कोरोना जिस तरह से फैल रहा है उसने पूरी दुनिया को संकट में डाल दिया है। 

पीएम ने कहा कि कि भारत में कोरोना की लड़ाई कैसे लड़ी जाये। इसके लिए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

 

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

लोकसभा चुनाव के बाद पंद्रह साल पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स 10 से बढ़कर 25 प्रतिशत हुआ, योगी सरकार का फैसला

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (11 जून 2024) लखनऊ। लोकसभा चुनाव संपन्न होने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-