Breaking News

ब्रेकिंग : काशीपुर में युवक की मौत, कोरोना पॉजिटिव डाक्टर ने दिल्ली में किया था इलाज, स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार को किया क्वांरटीन, सैंपल जांच को भेजे

काशीपुर। दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल से ब्रेन सर्जरी कराकर लौटे एक युवक की अचानक सांस में प्रॉब्लम होने के कारण संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। चर्चा है कि जिस डॉक्टर ने युवक का ट्रीटमेंट किया वह जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

मामले की भनक जैसे ही यहां प्रशासनिक अधिकारियों समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगी वह मौके की ओर दौड़ पड़े। सघन जांच-पड़ताल के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक परिवार के 8 लोगों को होम क्वांरटाइन करते हुए एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मृतक परिवार के सदस्यों को कोरेंटिन करने के बाद जांच के सैंपल भेज दिए गए हैं रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यदि ऐसा कुछ पाया जाता है तो पूरे एरिया को सील किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक मोहल्ला पंजाबी सराय काशीपुर निवासी एक युवक( 35 वर्षीय) को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। हालत अत्यधिक बिगड़ने पर पिछले दिनों से परिजनों द्वारा दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां डॉक्टरों ने उपचार के दौरान मरीज का ब्रेन सर्जरी किया। हालत में सुधार होने पर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि गत बुधवार को अपराह्न बाद उसे  सांस लेने में दिक्कत होने लगी। हालत अत्यधिक बिगड़ने पर उसे जसपुर अड्डे के समीप स्थित एक निजी अस्पताल लाया गया जहां से उसे हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। पता चला है कि हायर सेंटर से उपचार दिलाने के बाद परिजन वापस घर लौट रहे थे इसी दौरान मार्ग में उसकी मौत हो गई। चर्चा है कि दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में जिस डॉक्टर ने उसकी ब्रेन सर्जरी की थी वह जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के अधिकारियों को मामले की भनक लगने पर उन्होंने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए इसकी सघन जांच-पड़ताल शुरू की। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक परिवार के सभी 8 सदस्यों को होम कोर्ट इन करने के बाद मकान को पूरी तरह सील कर दिया। मृतक के दो बच्चे हैं।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सैंपल जांच के लिए भेजा गया है यदि उसमें को रोना की पुष्टि होती है तो पूरे एरिया को सील किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगातार यह पता करने की कोशिश में है कि मृतक अब तक किसके किसके संपर्क में रहा। देर रात युवक की मौत होने के बाद उसका रात ही परिजनों द्वारा दफना  दिया गया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

लोकसभा चुनाव के बाद पंद्रह साल पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स 10 से बढ़कर 25 प्रतिशत हुआ, योगी सरकार का फैसला

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (11 जून 2024) लखनऊ। लोकसभा चुनाव संपन्न होने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-