Breaking News

फलों पर थूक लगाकर बेचने वाला गिरफ्तार

रायसेन। फलों पर थूक लगाकर बेचने वाले फल विक्रेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लिया है। वायरल वीडियो में एक फल विक्रेता अपने हाथ से मुंह का थूक फलों पर लगाता नजर आ रहा है। जिला प्रशासन ने इस वायरल वीडियो पर तत्काल संज्ञान लिया है और उक्त फल विक्रेता के खिलाफ कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवा दिया है।  वायरल वीडियो  डेढ़ माह से ज्यादा पुराना बताया जा रहा है। फल विक्रेता की पहचान शेरु मियां के रूप में हुई है।

यह वीडियो शहर के तिपट्टा बाजार में रहने वाले दीपक नामदेव ने  16 फरवरी 2020 को बनाया था।  इस वीडियो को उसने फरवरी माह के आखिरी सप्ताह में इसे टिकटोक पर डाला था, उस समय वीडियो वायरल नहीं हुआ था। आजकल उसने सोशल साइट पर ऐसे ही वीडियो को चलते देखा तो उसने उक्त वीडियो आज फिर से अपलोड कर दिया। इसके बाद यह वीडियो आज ज्यादा वायरल हो गया है। मानव जीवन को खिलवाड़ पहुंचाने वाली हरकत को ध्यान में रखकर उसने कोतवाली थाने में पहुंच कर रायसेन के इस फल विक्रेता के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने बताया वीडियो के  आधार पर संज्ञान में लेकर उक्त फल विक्रेता शेरु मियां के खिलाफ कोतवाली थाने में धारा 269, 270 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

उधर आरोपी फल विक्रेता की बेेटी फिजा ने बताया कि उनके अब्बू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। एक समय उनके अब्बू नोट गिनने का काम करते थे। वह आदत अभी तक पड़ी हुई है। जो वीडियो वायरल हुआ है वह अभी का नहीं है। वह डेढ़ दो महीने पुराना है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति संक्रमित है और वह अपने मुंह के थूक या लार को किसी भी खाद्य सामग्री को लगाता है तो वह संक्रमित हो सकती है। इस संक्रमित सामग्री का कोई दूसरा उपयोग करता है, तो वह टीबी, स्वाइन फ्लू या फिर कोरोना जैसे रोग जानलेवा साबित हो सकते हैं। कोई भी फल और सब्जी लेकर आएं तो गर्म पानी से धोना चाहिए।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

नैनीताल: मोटाहल्दू में जैविक सब्जी उत्पादन की ओर किसान,किसानों ने बताये इसके लाभ, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 मई 2024) मोटाहल्दू (नैनीताल)। बीमारियां बढ़ रही …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-