Breaking News

अमेरिका में कोरोना का कहर बरकरार, 24 घंटे में 884 मौत

@शब्द दूत डेस्क

वॉशिंगटन। दुनियाभर के देशों में तेजी से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस से अनुमानित तौर पर 40,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाद इटली, स्पेन, ईरान और अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अमेरिका में अब तक 4475 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस ने पिछले 24 घंटों में वहां 884 लोगों की जिंदगी छीन ली है। अमेरिका में इस बीमारी की वजह से मौत का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही इस वायरस से किसी देश में इतनी मौतों की भी यह दूसरी सबसे बड़ी संख्या है।

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली में बीते 27 मार्च को 969 लोगों ने दम तोड़ा था। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों पर लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। उसके अनुसार, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,200 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमितों की संख्या 2,13,372 पर पहुंच गई है।

अमेरिकी सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा कि सरकार वायरस रोकथाम को लेकर हर संभव कदम उठा रही है। देश में लगातार संदिग्धों के टेस्ट किए जा रहे हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिनों पहले कहा था कि जून तक स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा।

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 40,000 से ज्यादा जानें ले चुका है। दुनियाभर में करीब 7 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1834 हो गई है। बीते 36 घंटों में कोरोना के 437 नए मामले सामने आए हैं। देश में अभी तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 141 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म होगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ब्रेकिंग: रूद्रपुर में फर्नीचर व प्लाईवुड कारोबारी के प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग का छापा, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (23 मई 2024) रूद्रपुर। ज़िला मुख्यालय से बड़ी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-