Breaking News

ब्रेकिंग : थाईलैंड में फंसी उत्तराखंड की महिला, सासंद अजय भट्ट ने लोकसभा में उठाया मुद्दा, भारत सरकार से मदद का किया अनुरोध

नई दिल्ली। थाइलैंड में फंसी देहरादून की महिला को वापस लाने के लिए भारत सरकार से कदम उठाने की मांग नैनीताल लोकसभा सासंद अजय भट्ट ने आज लोकसभा में उठायी।

सासंद अजय भट्ट ने लोकसभा में कहा कि देहरादून निवासी सर्वजीत कौर की पुत्री संदीप कौर का विवाह 14 फरवरी 2011 को पंजाब के भैनी साहब में सिख रीति रिवाज से सकचै नरौला से हुआ था। सकचै नरौला भारतीय मूल के थाईलैंड निवासी नागरिक हैं। विवाह के उपरांत संदीप कौर भी पति के साथ थाईलैंड चली गईं।सासंद अजय भट्ट ने कहा कि वहाँ बाद मे पता चला कि उनका मैरिज सर्टिफिकेट बनाने वाला फर्जी था।  उन्होंने कहा कि मैरिज थाइलैंड के इमीग्रेशन आफिसर ने संदीप कौर को यह बात बताई और उन्हें एक दिन के लिए कस्टडी में ले लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया और यह ताकीद की गई कि वह हर पन्द्रह दिन में कार्यालय में उपस्थित हों। यही नहीं उन पर थाईलैंड में अवैध रूप से घुसपैठ का केस भी दर्ज कर दिया गया है।

सासंद अजय भट्ट ने लोकसभा में कहा कि सरकार थाईलैंड स्थित भारतीय दूतावास के द्वारा उनकी सहायता करें तथा संदीप कौर के निर्दोष होने के बावजूद उनका थाईलैंड में उत्पीड़न किया जा रहा है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-